Tuesday, 16th July, 2019

चलते चलते

किम जोंग-उन से मिलेंगे डोनाल्ड ट्रंप, दुनिया माँग रही है मीटिंग में अनहोनी होने की दुआ

12, Mar 2018 By बगुला भगत

वॉशिंगटन डीसी/प्योंगयांग. जिन दो शैतानों शैतान बच्चों ने काफ़ी अरसे से दुनिया की जान फाड़ रक्खी है, वे दोनों अब आपस में मुलाक़ात करने वाले हैं। जी हाँ! उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने डोनाल्ड ट्रंप को मीटिंग का न्योता दिया है, जिसे ट्रंप ने स्वीकार कर लिया है। यह ख़बर सुनते ही दुनिया भर में एक अजीब सी बेचैनी और ख़ुशी देखी जा रही है।

Trump-Kim-Jong-Un
इन दोनों के साथ अनहोनी की दुआ क्यों माँग रहे हैं लोग?

दुनिया का हर छोटा-बड़ा नेता इन दोनों की मुलाक़ात का दिल खोलकर स्वागत कर रहा है। जैसी दुश्मनी इन दोनों में है, उसकी वजह से माना जा रहा है कि एक-दूसरे की शक्ल देखते ही दोनों एक-दूसरे पर टूट पड़ेंगे। इसी वजह से लोग दुआ माँग रहे हैं कि दोनों की मुलाक़ात के दौरान कोई अनहोनी हो जाये! अब इस अनहोनी का मतलब क्या है, ये हम भी नहीं जानते!

भारत दौरे पर आये फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने फ़ेकिंग न्यूज़ के साथ अपनी ख़ुशी शेयर करते हुए कहा, “बस किसी तरह ये दोनों एक साथ एक कमरे में बंद हो जाएँ और चाबी खो जाये!” “आप उन दोनों को कमरे में अकेले बंद क्यों करना चाहते हैं? क्या आप चाहते हैं कि वे दोनों आपस में लड़कर मर जाएँ?”

“मैंने ऐसा तो नहीं कहा! मैं तो सिर्फ़ इतना कह रहा हूँ कि उन दोनों को अपने दिल की सारी भड़ास निकालने का मौक़ा मिलना चाहिए। इतना सालों का जो ग़ुबार भरा है दोनों के दिल में , वो सारे का सारा…यू नो व्हॉट आई मीन!” -मैक्रों ने मुट्ठी भींचते हुए कहा और कार में सवार होकर ताजमहल देखने रवाना गये।

एक और बड़े देश के राष्ट्र प्रमुख ने नाम ना छापने की शर्त पर कहा, “इससे पहले कि वे दोनों अपनी मेजों पर लगे न्यूक्लिर बटन दबाएँ, उससे पहले उन्हें दब जाना…मेरा मतलब कुछ हो जाना चाहिये।”



ऐसी अन्य ख़बरें