Tuesday, 15th October, 2019

चलते चलते

खुलासा: बर्गर-पिज़्ज़े का लालच देकर गिरफ्तार किया गया हाफिज सईद को

18, Jul 2019 By किल बिल पांडे

लाहौर. भारतीय न्यूज़ चैनलों के नियमित कंटेंट प्रोवाइडर और खूंखार आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के प्रमुख, हाफिज सईद को बुधवार को पाकिस्तान में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। जहाँ एक ओर, भारतीय न्यूज़ चैनल इसे खुद के दबाव में आकर की गयी कार्रवाई बता कर ‘अपने मियाँ मुँह मिट्ठू’ बन रहे हैं, वहीँ दूसरी ओर गिरफ़्तारी को लेकर चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं।

hafiz saeed3
कहाँ मिलता है सस्ता पिज़्ज़ा?

गिरफ़्तारी के बाद सब के मन में यही सवाल था कि आखिर हाफिज सईद पाकिस्तानी एजेंसियों के हत्थे चढ़ा तो चढ़ा कैसे? अब इस राज़ पर से भी पर्दा उठता दिखाई दे रहा है। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि हाफिज सईद को बर्गर और पिज़्ज़ा का लालच देकर गिरफ्तार किया गया है।

नाम ना बताने की शर्त पर हमारे ख़ुफ़िया रिपोर्टर चाँद नवाब ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि, “अंदर की बात ये है कि पाकिस्तान का सारा क़र्ज़ लगभग खत्म हो चुका है, ऐसे में सरकार के पास गिरफ्तारी का ड्रामा करने के अलावा कोई चारा नहीं बचा है!”

इमरान खान अभी अमरीका जाने वाले हैं, उससे पहले आतंकवाद के खिलाफ़ सख्ती का खेल रचा गया है, क्या करें मज़बूरी है पाकिस्तान की!” -चाँद ने बेगैरत लोगों को कैमरे के आगे से भगाते हुए कहा।

चाँद नवाब ने आगे बताया कि, “हाफिज तो बहुत मिन्नतों के बाद भी घर से बाहर नहीं निकल रहा था, पहले उसे बीस ‘AK-47’ देने का लालच दिया गया लेकिन उसने साफ़ कह दिया कि अगर तुम्हें चाहिए तो मैं तीस अभी भिजवा देता हूँ! इसके बाद उसे एक किलो ‘टिमाटर’ का लालच भी दिया गया लेकिन उसे भी उसने ‘दही’ का हवाला देते हुए रिजेक्ट कर दिया!”

तभी किसी ने अफ़वाह फैला दी कि लाहौर से गुजरांवाला वाले रूट पर ‘सरफ़राज़’ नाम का एक बंदा, बर्गर और पिज़्ज़ा सस्ते में बेच रहा है। पिज़्ज़ा और बर्गर तो हमेशा से इस मुल्क की कमज़ोरी रही है सो हाफिज भी जोश में आ गया! वो पूरे जत्थे के साथ सड़क पर उतर आया, लेकिन इससे पहले कि उसका ड्रायवर तीसरा गियर लगा पाता, पाकिस्तानी रेंजरों ने उन्हें धर दबोचा!” -हमारे रिपोर्टर ने अपनी बात पूरी की।

उधर, फौज ने हाफ़िज़ के बॉडी-डबल का भी इंतज़ाम कर लिया है जो हाफ़िज़ की जगह पर जेल में रहेगा ताकि असली आतंकवादी ‘अमन-ओ-सुकून’ का प्रचार कर सके।



ऐसी अन्य ख़बरें