Tuesday, 19th November, 2019

चलते चलते

विजय माल्या ने कहा 'मैं भी चौकीदार', बैंकों ने माफ किया सारा कर्ज़

19, Mar 2019 By Fake Bank Officer

लंदन. भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाई गई ‘मैं भी चौकीदार’ मुहिम को देश में ही नही विदेशों से भी काफी समर्थन मिल रहा है। नामी-गिरामी NRI’s भी खुद को चौकीदार बता रहे हैं। इसी कड़ी में अगला नाम जुड़ गया है शराब कारोबारी और भारत के बैंकों को चूना लगाकर ब्रिटेन में मौज-मस्ती कर रहे ‘विजय माल्या’ का।

mallya
मैं भी बन गया चौकीदारू

कल रात उन्होंने अपने ट्विटर पर उसी हैशटैग में ‘चौकीदार’ वाला पोस्ट कर दिया।  ऐसा करते ही उनको भारतीय जनता पार्टी की तरफ से नरेंद्र मोदी द्वारा हस्ताक्षरीत आभार संदेश भी प्राप्त हुआ।

सूत्रों के अनुसार ‘माल्या’ को किंगफ़िशर बीयर के दो बोतल पीने के बाद यह आईडिया सूझा। जब उनसे इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि, “में भी सालों से भारतीय बैंकों, ED और कोर्ट से लड़ रहा हूँ इसलिए मैं भी ‘चौकीदारू’ हूँ!”

बताया जा रहा है कि माल्या के इस रहस्योद्घाटन के बाद सभी बैंकों ने उनका बकाया कर्ज़ माफ कर दिया है और सारे केस भी वापस लेने की घोषणा कर दी है। ED ने भी माल्या के खिलाफ चल रही कार्यवाही तत्काल प्रभाव से रोक दी है। “अब जब वो इस मुहीम में शामिल हो ही गए हैं तो उनके खिलाफ जांच करने से कोई फायदा नहीं है!” ED के एक बड़े अधिकारी ने दबी-दबी सी आवाज में कहा।

वहीँ, चौकीदार की अगली सूची में और भी कई नाम जुड़ने की संभावना है। इसमें सबसे ऊपर नीरव मोदी और मेहुल चौकसी जैसे दिग्गजों के नाम शामिल हैं। नये-नवेले चौकीदार बने इन सभी भगोड़ों का कहना है कि वो कुंभ स्नान तो कर नहीं पाए लेकिन इस ‘मैं भी चौकीदार’ मुहिम में शामिल होकर ही वो अपने-अपने पाप धो लेंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें