Sunday, 18th November, 2018

चलते चलते

नवाज़ शरीफ़ को पाकिस्तान वापस ले जाने वाली फ़्लाइट से ग़ायब हुए बर्तन और हेडफ़ोन्स

19, Jul 2018 By Guest Patrakar

एजेंसी. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ को शनिवार को लंदन से लाहौर लाया गया। एयरपोर्ट पर उतरते ही नवाज़ को भ्रष्टाचार के आरोप में जेल भेज दिया गया। लेकिन इस सबके बीच कुछ ऐसा हुआ, जिसने सबको चौंका दिया। दरअसल, जिस चार्टेड प्लेन से नवाज़, उनकी बेटी और उनके दामाद पाकिस्तान आए थे, उस प्लेन की तमाम चीज़ें जैसे चम्मच, प्लेट, हेडफ़ोन्स इत्यादि सामान ग़ायब पाये गये।

Nawaz Sharif-plane
नवाज़ शरीफ़ पर नज़र रखता एयरलाइंस का कर्मचारी

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शाहीन एयरलाइंस के मालिक यासीन अख़्तर ने पूरे मुल्क को इसकी जानकारी दी। यासीन ने कहा, “हमारे प्लेन से पच्चीस कटोरियाँ, सोलह छोटे-बड़े चम्मच, पोर्टबल चार्जर और हेडफ़ोन्स जैसी चीज़ें ग़ायब मिली हैं। नवाज़ साब के परिवार के अलावा उस फ़्लाइट में और कोई मौजूद नहीं था। जिसका साफ़ मतलब है कि चोरी उन्होंने ही की है। हम थाने भी गये लेकिन पुलिस ने हमारी रिपोर्ट ही दर्ज़ नहीं की। उनका कहना है कि यहाँ लोगों के करोड़ों गायब हो गए तुम्हें अपने हज़ार रुपए के सामान की पड़ी है। मैं मीडिया के माध्यम से नवाज़ साहब से गुज़ारिश करता हूँ कि अल्लाह के वास्ते हमारा सामान वापस कर दें।”

हालाँकि नवाज़ शरीफ़ ने इस इल्ज़ाम को पूरी तरह से बेबुनियाद बताया है। फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए उन्होंने कहा, “पहले तो मुझे बहुत ख़ुशी है कि आप लोग इंडिया से मेरे लिए आए हैं। मगर ख़ाली हाथ आये, यह बहुत दुःख की बात है। ख़ैर मेरे ऊपर लगाए इल्ज़ाम बिल्कुल बेबुनियाद हैं। मैं इतनी सस्ती एयरलाइंस की चम्मचें क्यूँ चुराऊँगा भला? जबकि मेरे घर में ख़ुद एमिरेट की चम्मचों का कलेक्शन भरा पड़ा है। और वैसे भी इनकी चम्मचें इतनी बड़ीं थी कि मेरी जेब में भी नहीं आ रही थीं। इसलिए मेरी कोर्ट से दरख़्वास्त है कि मुझे बाइज़्ज़त बरी करे!”

वैसे, शरीफ़ साब के साथ ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है। इससे पहले 2015 में US समिट के दौरान नवाज़ जिस होटल के कमरे में रुके थे वहाँ के पर्दे, कटलरी और ट्यूबलाइट गायब हो गयी थीं। जिसके बाद अमेरिका वालों ने उनका पासपोर्ट ज़ब्त कर लिया था और पूरी रिकवरी होने के बाद ही जाने दिया था।

फिलहाल, नवाज़ पाकिस्तान में चुनाव होने तक यानी कि 25 जुलाई तक जेल में ही रहेंगे। उसके बाद ही उनकी रिहाई की अपील पर सुनवाई होगी। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या रिहाई के बाद नवाज़ और उनके परिवार पर एयरलाइंस का सामान चुराने का केस भी चलेगा या नहीं। तब तक के लिए पढ़ते रहिए फ़ेकिंग न्यूज़।



ऐसी अन्य ख़बरें