Friday, 10th April, 2020

चलते चलते

अहमदाबाद की दीवार से इंप्रैस हुए ट्रंप; मोदीजी को दिया मेक्सिको बॉर्डर वाली दीवार का ठेका

15, Feb 2020 By बगुला भगत

वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मेक्सिको बॉर्डर पर बन रही दीवार के सारे पुराने ठेके कैंसल कर दिये हैं और पूरा ठेका अब भारत को दे दिया है। ट्रंप ने ऐसा अहमदाबाद में झुग्गियों के सामने बन रही दीवार से इंप्रैस होकर किया है।

Ahmedabad-Wall-Trump
दीवार देखकर इंप्रैस होते ट्रंप

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता डिक छेनी ने इस फ़ैसले की जानकारी देते हुए बताया कि “मिस्टर प्रेसिडेंट ने आज सुबह ही अहमदाबाद वाली दीवार की पिक्स देखीं…एंड ही इज वेरी इम्प्रैस्ड! उन्होंने तुरंत हॉटलाइन पर मोदीजी को फ़ोन लगाया और उन्हें दीवार के लिए बधाई दी और रिक्वेस्ट की कि हमको भी सेम दीवार माँगता है!”

“यू नो! हमारे प्रेसिडेंट किसी बात से सबसे ज़्यादा इम्प्रैस हुए? वो ये कि उस वॉल के पीछे हम कितनी भी बड़ी और कितनी भी पुरानी चीज़ को छुपा सकते हैं! लाइक इंडियाज पॉवर्टी! दैट्स अमेज़िंग!”

“इतना साल हो गया और हम लोग अभी तक मेक्सिको बॉर्डर वाली वॉल का आधा पार्ट भी नहीं बना पाया है और उधर इंडिया को देखो! रातों-रात कैसे शानदार दीवार खड़ा कर दिया। मोडी है तो मुमकिन है!” – डिक ने ताली बजाते हुए कहा।

इस ख़बर के फैलते ही दुनिया में एक बार फिर भारत का डंका बज गया है और कई दूसरे देशों से भी दीवार के ठेकों के ऑफ़र आ रहे हैं। हालांकि, मोदीजी ने साफ़ कर दिया है कि पहले वो उन देशों में ख़ुद जाकर साइट चेक करेंगे और तभी डिसाइड करेंगे कि ठेका लेना है कि नहीं!



ऐसी अन्य ख़बरें