Friday, 10th April, 2020

चलते चलते

कोरोना से लड़ने के लिए अमेरिका ने भारत से माँगे 10 लाख थाली-चमचे, ट्रंप ने की मोदीजी को अर्जेन्ट कॉल

23, Mar 2020 By बगुला भगत

वॉशिंगटन/नयी दिल्ली. थाली और चमचों से कोरोना ख़त्म करने की भारत की टेक्नोलॉजी का डंका पूरी दुनिया में बज गया है। थाली-चमचों से सड़कों पर कोरोना को मारकर भगाते हमारे वीडियो दुनिया भर में वायरल हो गये हैं। जिसके बाद लगभग पचास देशों ने भारत से थाली, चमचों और परातों की किट्स माँगी हैं।

trump-modi-corona-thali
थाली-चमचे माँगते ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोलान्ड ट्रंप ने तो मोदीजी को कल रात ही हॉटलाइन पर अर्जेन्ट कॉल कर दी और जल्द से जल्द 10 लाख थाली-चम्मच और दूसरे बर्तनों की ‘कोरोना किट’ भेजने की रिक्वेस्ट कर डाली।

फ़ोन पर ट्रंप, मोदीजी के ‘थाली आइडिया’ की तारीफ़ करते हुए थक नहीं रहे थे। उन्होंने कहा, “मिस्टर मोडी, तुम्हारे माइंट में ऐसे कमाल के आइडियाज आते कहाँ से हैं! लास्ट मंथ तुमने हमको अपना वो पॉवर्टी ख़त्म करने वाला अमेज़िंग वॉल दिखाया था और अब ये थाली और चम्मच! यू आर ग्रेट मैन…रियली!”

“और इधर हमको देखो! वैक्सीन और पता नहीं क्या-क्या फालतू की चीज़ें बनाने में लगे हुए हैं। हाऊ स्टुपिड! Anyway, तुम जल्दी से सारे बर्तन भिजवा दो! अगर थाली कम पड़ जायें तो परात और लोटे वगैरह भेज देना, हम उन्हीं से काम चला लेंगे।”

“और उनको नाच-नाचकर बजाना कैसे है, वो सब हमने तुम्हारे वीडियोज में देख लिया है,…वो सब हम कर लेंगे!” तभी मोदीजी बीच में टोकते हुए बोले, “और साथ में ‘गो कोरोना गो’ भी बोलना है, उसे हिंदी में क्या बोलते हैं पता है?” तो ट्रंप ने कहा- “नहीं!” “कोरोना भाग जा…कोरोना भाग जा! ऐसे बोलते हैं।” -मोदीजी ने समझाया। उसके बाद दोनों फ़ोन पर काफ़ी देर तक ‘गो कोरोना’ के नारे लगाते रहे।



ऐसी अन्य ख़बरें