Monday, 26th August, 2019

चलते चलते

दो साल के बच्चे ने ज़ोर से छींक दिया, डरकर टेबल के नीचे छुप गए इमरान ख़ान

06, Mar 2019 By Ritesh Sinha

इस्लामाबाद. छब्बीस फरवरी के बाद से पाकिस्तान में दहशत का माहौल है। टायर के फटने पर भी लोग उसे इंडिया का हमला मानकर इधर-उधर दौड़ने लगते हैं। यही वजह है कि पिछले दस दिनों से पाकिस्तान का एयरस्पेस भी बंद कर दिया गया है। आसमान में उड़ते बाज़ में उन्हें लड़ाकू विमान नज़र आ रहे हैं तो वहीँ समुद्र में तैरते शार्क को देखकर सबमरीन की फीलिंग आ रही है।

imran khan
इसी डेस्क के नीचे छुप गए इमरान

जाहिर है पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी इससे अछूते नहीं हैं। एयरस्ट्राइक का ऐसा खौफ है कि वो छोटी-छोटी बात से डर जा रहे हैं। कल की ही बात है, दो साल के एक बच्चे ने जोर से छींक क्या दिया, इमरान खान तो घबरा गए और डेस्क के नीचे जाकर छुप गए।

दरअसल, वो बच्चा अपने पापा अब्दुल के साथ इमरान खान से मिलने आया था। इमरान जब अब्दुल से बात कर रहे थे तो वो बच्चा वहीँ पर अपने खिलौनों से खेल रहा था। इस बीच पता नहीं क्या हुआ, उसने जोर से ‘आकक्षीं’ करके छींक दिया। इस तेज़ आवाज को इमरान ‘इंडिया’ का हमला समझ बैठे और डेस्क के नीचे जाकर दुबक गए।

बाद में सुरक्षाबलों के कहने पर ही हाथ ऊपर करके अलसाये से बाहर आए। वो डर के मारे थर-थर काँप रहे थे। उनका B.P. वगैरह बढ़ गया था तो उन्हें तुरंत डॉक्टर के पास ले जाया गया।

इमरान का इलाज करने वाले डॉक्टर परवेज मियाँ ने बताया कि, “लगता है वजीर-ए-आजम को ‘Post-Pulwama-chondrea’ नामक बीमारी हो गई है, यही बीमारी बाजवा साब को भी है! कभी-कभी तो वो अपने ही फोन का रिंगटोन सुनकर घबरा जाते हैं, ऐसी हालत हो गई है! इसका कोई इलाज भी नहीं है भाईसाब!”



ऐसी अन्य ख़बरें