Friday, 10th April, 2020

चलते चलते

ट्रंप के लिए बनाया गया स्पेशल चश्मा जिसे लगाने से दिखाई नही देंगे गरीब लोग

23, Feb 2020 By Fake Bank Officer

नयी दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे की तैयारियाँ जोरों-शोरों से चल रही है, भारत सरकार द्वारा पूरा ध्यान रखा जा रहा है कि ट्रंप को कोई भी ऐसी चीज ना दिखाई दे जिससे उनका मूड खराब हो और देश की भी फजीहत हो।

trump
चश्मा चेक करते ट्रंप और भौजी

हालाँकि अहमदाबाद में तो दीवार बनाकर ट्रंप को भारत की गरीबी से दूर रखने का प्रयास किया जा रहा है पर गरीब तो आखिर गरीब ही हैं, कहीं से भी ट्रंप के सामने टपक सकते हैं।

ऐसी किसी भी अनहोनी से बचने के लिए भारतीय वैज्ञानिकों ने डोनाल्ड ट्रंप के लिए एक खास चश्मा तैयार किया है जिसे लगाने के बाद गरीब और भूखें नंगे लोग दिखाई ही नही देंगे।

इसे पहनने के बाद ट्रंप को देश मे ‘एक फकीर’ को छोड़कर कोई दूसरा फकीर दिखाई ही नही देगा। चश्मा बनाने वाले वैज्ञानिक फुंसुक वांगडू ने फ़ेकिंग न्यूज को बताया कि, “यह चश्मा सिर्फ गरीब ही नहीं गरीबी को भी ढक देता है, यानि झोपड़-पट्टी, बदबूदार नाले, गड्ढे आदि तो भूल ही जाइये! अगर इस चश्मे का आविष्कार पहले हो गया होता तो आज दीवार बनाने की ज़रूरत ही नही पड़ती!”

सूत्रों के अनुसार जब मोदीजी को PMO के अधिकारियों ने यह चश्मा दिखाया तो उन्होंने इसे लगाकर सबसे पहले खुद को आईने में देखा। खुद को देखकर मोदीजी बोले- “यह चश्मा तो बेकार निकला, जब इसमें मेरे जैसा फकीर दिख रहा है तो गरीब कैसे छुप पायेंगे!”

इस पर मोदीजी को बताया गया कि, ‘इसमें सिर्फ वही गरीब नहीं दिखेंगे जो वास्तव में गरीब हैं, जैसे कि अरबाज खान और सोहैल खान!’ तब जाकर मोदीजी को तसल्ली हुई।

हालाँकि अभी यह स्पष्ट नही है कि ट्रंप इस चश्मे में कितनी दिलचस्पी लेते हैं क्योंकि दूसरे विदेशियों की तरह वो भी यदि भारत की गरीबी और भुखमरी देखने को इच्छुक हुए तो यह चश्मा और अहमदाबाद की दीवार पर खर्च किया गया टैक्सपेयर्स का सारा पैसा पानी मे बह  जाएगा।



ऐसी अन्य ख़बरें