Friday, 10th April, 2020

चलते चलते

मोदीजी ने पूछा- "ट्रंप के लिए 70 लाख लोग कहाँ से लाएँ?" तो शाह बोले- "फिर से नोटबंदी कर दीजिये! सब सड़क पर मिलेंगे!"

19, Feb 2020 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने भारत दौरे को लेकर कुछ ज्यादा ही उत्साहित हैं,  पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने दावा कर दिया कि अहमदाबाद में एयरपोर्ट से लेकर स्टेडियम तक 70 लाख लोग मेरा स्वागत करने के लिए आने वाले हैं। उनके इस बयान के बाद दिल्ली में हड़कंप मच गया है।

modi-shah
एक बार और हो जाए!

हालाँकि गुजरात के मुख्यमंत्री ने पहले ही कह दिया है कि इस कार्यक्रम में लगभग एक लाख लोग शामिल होंगे लेकिन ट्रंप के इस बचकाने बयान के बाद मोदी-शाह सकते में आ गये हैं, अब उन पर अच्छी-खासी भीड़ जुटाने का दबाव बढ़ गया है।

आनन-फानन में मोदीजी ने आपातकालीन मीटिंग की और तैयारियों का जायजा लिया। मीटिंग में मोदीजी ने अमित शाह से पूछा- “ये ट्रंप तो पागल हो गया है, अब क्या करें? कहाँ से लाएंगे इतने सारे मानुष?’

यह सुनकर शाह मुस्कुराने लगे और कुटिलता से बोले- “मोदीजी, जिसने नोटबंदी करके सौ करोड़ लोगों को लाइन में लगा दिया था, उसे ऐसी बातें करना शोभा नहीं देता! आप सत्तर लाख तो क्या, सात सौ लाख ‘मानुष’ जमा कर सकते हैं! अपनी ताकत को पहचानिए!”

“तुम कहना क्या चाहते हो?” -मोदीजी ने उन्हें टोकते हुए कहा। “मैं वही कह रहा हूँ जो आप सुन रहे हैं, 23 तारीख को एक बार फिर से नोटबंदी का एलान कर दीजिये! पूरे देश के लिए नहीं तो कम से कम ‘अम्दावाद’ के लिए ही सही, मिनी नोटबंदी टाइप! देखना सारे ‘अम्दावादी’ रोड पर आ जाएंगे, फिर हम उसी भीड़ को, ट्रंप को दिखा देंगे!” -शाह ने बड़े आत्मविश्वास से कहा। उनकी बातें सुनकर मोदीजी का चेहरा खिल उठा।

“शाह जी आप महान हैं, आपके पास हर समस्या का समाधान है! ऐसा ही करूँगा मैं, अब आने दो मोटू को, सत्तर लाख लोगों के सामने उससे कहूंगा- “देखिए अमेरिका नरेश! ये सब आपको देखने आये हैं, इन्हें विश्वास ही नहीं होता कि आप जैसा #$@%% भी अमेरिका का राष्ट्रपति बन सकता है इसलिए नजदीक से आपको देखने आये हैं! हाथ हिलाकर इनका अभिवादन कीजिये!” -कहते हुए मोदीजी, नोटबंदी के लिए वीडियो संदेश रिकॉर्ड करवाने चले गए।



ऐसी अन्य ख़बरें