Tuesday, 19th June, 2018

चलते चलते

दोबारा शूट होगा 'क्वांटिको' का विवादित एपिसोड, 'रुद्राक्ष' की जगह मिलेगा आधार कार्ड ताकि शक की सुई बांग्लादेशी पे हो!

13, Jun 2018 By Shaitaan Khopdi ™

न्यूयॉर्क. अमेरिकी टीवी शो ‘क्वांटिको’ के एक एपिसोड पर हुए ज़बरदस्त विवाद के बाद निर्माता और चैनल दोनों ने माफ़ी मांग ली है। इतना ही नहीं, निर्माता जोशुआ साफरान ने विवादित एपिसोड को दोबारा शूट करने का भी ऐलान कर दिया है। इस बार आतंकवादी के गले से ‘रुद्राक्ष’ की बजाय जेब से आधार कार्ड प्राप्त होगा! ताकि पुलिस को ऐसा लगे कि ये आतंकवादी कोई अवैध बांग्लादेशी है!

adhar card
ऐसा ही एक आधार कार्ड मिलेगा FBI को

हालांकि इस घोषणा के बाद भी लोगों का गुस्सा पूरी तरह शांत नहीं हुआ है। यह एपिसोड देखने के बाद सरदर्द से परेशान एक युवक हीरालाल ने बताया कि “हम लोग कभी भी दूसरे देशों में जाकर वहाँ के लोगों की जान नहीं लेते और ना ही उस देश में तोड़-फोड़ करते हैं! इधर इंडिया में कोई आंदोलन करना होता है तो हम तो अपनी जेब से केरोसिन खरीदकर लाते हैं, बस फूँकने के लिए! ये आतंकवाद थोड़े ही हुआ, ये तो समाजवाद है, फ्रीडम ऑफ़ एक्सप्रेशन!”

इस विवाद की शुरुआत तब तब हुई जब क्वांटिको के एक एपिसोड में दिखाया गया कि आतंकी हमले की साज़िश रच रहे एक संदिग्ध व्यक्ति को FBI पकड़ लेती है और स्वाभाविक रूप से उसको पाकिस्तानी समझ लेती है! लेकिन अलेक्स पैरिश के किरदार में प्रियंका चोपड़ा उस व्यक्ति के गले में ‘रुद्राक्ष’ देख के झट से समझ जाती है कि ये कोई भारतीय राष्ट्रवादी है। इस एपिसोड के प्रसारण के बाद भारत में (खासकर ट्विटर पर) काफी हो-हल्ला हुआ था। जैसे विराट कोहली की ख़राब परफॉरमेंस का गुस्सा लोग अनुष्का शर्मा पे निकाल देते हैं, वैसे ही लोगों ने प्रियंका का गुस्सा सैमसंग पर निकाल दिया था।

दूसरी ओर, इस बहिष्कार की ख़बर से प्रियंका चोपड़ा की चचेरी बहन परिणीती चोपड़ा भी घबराई हुई हैं। “दीदी का करियर इंडिया में तो लगभग ख़त्म हो गया है, अब कोई उनको फिल्म में ले या ना ले उसे घंटा फरक नहीं पड़ता! लेकिन अगर पिग्गी दी की एंडोर्स की हुई हर चीज़ का विरोध होने लगा तो मेरा भी नंबर एक-दो दिन में आ ही जायेगा!” -परिणीती ने हमारे संवाददाता शैतान खोपड़ी को बताया। शैतान खोपड़ी, जो आजतक बॉबी देओल को बॉबी डार्लिंग से कंफ्यूज करते रहे हैं, ने पूछा, “आपको प्रियंका चोपड़ा से क्या लेना देना, आप तो प्रेम चोपड़ा की बेटी हैं ना?” इस पर परिणीती भड़क गईं और बोलीं, “मै तुमको प्रेम चोपड़ा की बेटी दिखती हूँ? यू..!” मैडम को गुस्से में देखकर शैतान खोपड़ी के होश उड़ गए और वो सहम कर बोला, “वो क्या है ना, जैसे शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर इतनी खूबसूरत है, तो मुझे लगा ज़रूर आप भी प्रेम चोपड़ा की बेटी होंगी” ये सुनकर परिणीती का चेहरा जो गुस्से से लाल-पीला हो रहा था, वो शर्माता हुआ गुलाबी हो गया और वो इस कॉम्पलीमेंट से संतुष्ट नज़र आयीं।

उधर, बांग्लादेश के लोग भी आधार कार्ड का अपमान सहन नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने भी प्रियंका का बहिष्कार करने की ठान ली है। चूँकि 2013 में आयी फिल्म ‘गुंडे’ के बाद बांग्लादेश में पहले ही उन पे बैन लग चुका है, इसलिए कोई नया रास्ता खोजा गया। एक भोले-भाले युवक ने आइडिया दिया कि “क्यों ना आधार कार्ड का ही बहिष्कार कर दिया जाये?” हालाँकि, ये बात अलग है कि इतना ख़तरनाक आइडिया देने वाला शख्स फिलहाल ढाका सिविल हॉस्पिटल के बेड नंबर 6 पर लेटा हुआ है। उसके दाँये हाथ में तीन और बायीं टांग में चार फ्रैक्चर निकले हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें