Friday, 18th January, 2019

चलते चलते

भारत के साथ S40 डील करने से पहले पुतिन ने ली थी राहुल से अनुमति

13, Oct 2018 By Guest Patrakar

एजेंसी. राफ़ेल डील विवाद के बाद हर देश अब भारत से कोई भी सौदा बिना राहुल गाँधी की अनुमति के नहीं कर रहा है। उन्हें डर है कि कहीं राहुल बाद में उन पर भी भ्रष्टाचार का आरोप ना लगा दें। और इसका जीता-जागता उदाहरण रूस और भारत की S40 डील है, जिसमें डील साइन करने से पहले पुतिन ने राहुल से अनुमति माँगी।

Putin-Rahul
राहुल से परमिशन लेते पुतिन

इस बात की पुष्टि और किसी ने नहीं बल्कि पुतिन के मंत्री एबेंजर चौरसिया ने की है। उन्होंने कहा, “ये बात सच है कि हमने डील करने से पहले राहुलजी से पूछा कि उन्हें इसमें कुछ गड़बड़ी तो नहीं लग रही। जिस पर उन्होंने कहा कि ये बात आप मुझसे क्यूँ मोदी जी से पूछिए! हमने कहा आप तो ख़ुश हैं ना? तो उन्होंने कहा ये आप योगी जी से पूछिए और जब हमने कहा कि आप बाद में हम पर तो इल्ज़ाम नहीं लगाएँगे तो उन्होंने कहा ये बात आप मेरी मम्मी से पूछिए! इसके बाद उन्होंने हमारा फ़ोन काट दिया।”

बाद में राहुल ने भी माना कि उन्होंने रूस के मंत्री से बात की थी। उन्होंने कहा, “जी हाँ, मैंने बात की थी। उन्होंने मुझसे पूछा कि मुझे कोई गड़बड़ी तो नहीं लग रही। मगर मुझे उस बारे में कुछ पता नहीं था इसलिए मैं बोल नहीं पाया। हालाँकि एक बात बहुत खटक रही है कि अभी तक सैमसंग के केवल S9 तक के ही मॉडल आए हैं तो रशिया S40 कैसे दे रहा है? और सैमसंग तो जापान का ब्राण्ड है तो फिर भारत रूस से डील क्यों कर रहा है। हमें डायरेक्ट जापान से सौदा करना चाहिए, वो सस्ता पड़ेगा।”

ख़ैर, अब तो भारत और रूस ने डील कर ली है, अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या अपनी परमिशन देने के बाद भी राहुल इस डील पर संसद में शोर मचाते हैं या नहीं!



ऐसी अन्य ख़बरें