Thursday, 27th June, 2019

चलते चलते

पाकिस्तान के पास तेल भरवाने को पैसे नहीं, इसलिए अमन चाहता है पाकिस्तान: जावेद बाजवा

04, Mar 2019 By Guest Patrakar

इस्लामाबाद. पिछले कुछ दिनों में वक़्त एकदम बदल गया है। जो पाकिस्तान पहले भारत को अपना सबसे बड़ा दुश्मन मानता था, वो अब भारत से अमन की बात कर रहा है। लेकिन इस ह्रदय परिवर्तन की वजह क्या है? यह हमारे ख़ुफ़िया रिपोर्टर ने पाकिस्तान से हमें बताया।

Qamar-Javed-Bajwa
तेल के लिए पैसे माँगते जनरल बाजवा

दरअसल, पाकिस्तान के पास पैसा नहीं है और इसलिए वो युद्ध करने में असमर्थ है। उनके पास अब पेट्रोल तक भरवाने के पैसे नहीं बचे। और हमारे ख़ुफ़िया रिपोर्टर को यह बात किसी और ने नहीं बल्कि पाकिस्तान के आर्मी चीफ़ जनरल क़मर जावेद बाजवा ने बताई है।

बाजवा ने कहा, “हमारी हालत और भी ख़राब हो गयी है। हाफ़िज़ चाचा और उनके लड़कों को सैलरी देने के बाद हमारे पास अब जेट में पेट्रोल भरवाने तक के पैसे नहीं हैं। और तो और, अब तो चाइना ने भी हमें पैसे देने से इनकार कर दिया है। इसलिए हम चाहते हैं कि भारत हमसे दोस्ती कर ले।”

इस पर चाइना के विदेश मंत्री ने पाकिस्तान को गाली देते हुए कहा, “हमने पाकिस्तान का तेल रोका, तो इसके लिए भी पाकिस्तान ही ज़िम्मेदार है। हम अब तक इन्हें हर तरह की मदद इसलिए दे रहे थे, ताकि बदले में ये अपनी थोड़ी बहुत ज़मीन हमें देते रहें और इंडिया में टेरर फैलाते रहें लेकिन ये तो हर बार बस मार खाकर ही घर लौट रहे हैं। इन्हें पैसे देने से अच्छा है कि हम अपना पैसा पानी में बहा दें!”

ख़ैर, वजह चाहे कुछ भी हो लेकिन पाकिस्तान ने अमन की अपील की है लेकिन क्या भारत अब उस पर विश्वास करेगा?



ऐसी अन्य ख़बरें