Thursday, 21st November, 2019

चलते चलते

कानपुर में पकड़ा गया पाकिस्तान का जासूस, लोगों ने लाल-लाल टमाटर दिखाकर किया टॉर्चर

16, Aug 2019 By Ritesh Sinha

कानपुर. भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनावपूर्ण माहौल के बीच कानपुर शहर में पाकिस्तान का एक जासूस पकड़ा गया है! सूचना मिली है कि उस जासूस को पकड़ने  के  कानपुरियों ने उसका हाथ पीछे की ओर बाँध दिया और बहुत सारे टमाटर दिखाकर उसे टॉर्चर करना शुरू कर दिया।

tomato
टमाटर दिखाता एक कानपुरिया

कानपुरिये हाथ में कुछ टमाटर लेकर उसे उस जासूस के आँख के पास ले जाते और उसे लाल-लाल टमाटर देखने के लिए मज़बूर किया करते थे। इतनी भयानक टॉर्चर से वह चिल्ला उठता था। पूरे दो घंटे बाद वहाँ पुलिस आई तब तक यह कारोबार बेधड़क चलता रहा।

पुलिस ने उसके पास से कुछ नक़्शे, खाली पिस्तौल और कुछ आपत्तिजनक साहित्य बरामद किये हैं।

उधर, इस जासूस को सबसे पहले पकड़ने वाले राजू मिश्रा से हमने बात की। जब हमने उनसे पूछा कि ‘आपको कैसे पता चला कि वो जासूस है?’ तो राजू ने बताया कि, “ये तो बड़ा सिंपल है, वो सामने वाला ढाबा देख रहे हो, वहाँ रोटी बन रही थी, ये बंदा उन रोटियों को ऐसे देख रहा था जैसे हम कमला पसंद को देखते हैं, मतलब लालच के साथ! मुझे उसी वक़्त शक हो गया कि ये सीमा पार से आया है! मैंने उसका पीछा किया और मौका मिलते ही दबोच लिया!

बाद में बहुत सारी भीड़ जमा हो गई! फत्तन वगैरह तो उसे पीटने के लिए मरे जा रहे थे लेकिन हमने कहा कि ‘अरे रूको यार! अपनी एनर्जी क्यों बरबाद करना! हमारे पास इससे भी जबरदस्त आईडिया है’  ..और हमने ये टमाटर वाला टॉर्चर शुरू कर दिया! बहुत मज़ा आया!” -राजू ने आगे बताया।

ये बात अलग है कि मेरे मना करने के बावजूद फत्तन ने दो-चार घूंसे उस जासूस को लगा ही दिये, फिर भी हमने निर्णय लिया कि इस पर ध्यान नहीं देंगे!” -राजू ने अपनी बात पूरी की।

उधर, पुलिस ने कानपुरियों के बाज़ जैसी तेज़ आँखों की सराहना की है। थाना इंचार्ज त्रिलोक चौधरी ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि, “देखिए! ये पहली बार नहीं है जब किसी कनपुरिये ने साहसिक कार्य किया हो! इससे पहले एक कनपुरिये ने बैंक की डकैती रोकने के लिए अपना गुटखा लुटेरों की आँखों पर थूक दिया था! ‘पीक’ पड़ते ही लुटेरे वहीँ पर ढेर हो गये और बैंक को लूटने से बचा लिया गया! हम आज के हीरो राजू को पुरूस्कार देंगे!”



ऐसी अन्य ख़बरें