Thursday, 21st November, 2019

चलते चलते

'टोमाटीना' फ़ेस्टिवल में फेंके गये टमाटर पाकिस्तान ने हाफ़ रेट पर माँगे

10, Sep 2019 By बगुला भगत

इस्लामाबाद/मैड्रिड. स्पेन के बुनोल शहर में मनाये गये ‘ला टोमाटीना’ फ़ेस्टिवल में जो डेढ़ लाख किलो टमाटर फेंके गये थे, उन्हें पाकिस्तान अब हाफ़ रेट पर माँग रहा है।

Imran-Khan-Tomatina
टमाटरों को ललचाई नज़रों से देखते ख़ाँ साब

पाकिस्तान के मिनिस्टर चौधरी फ़वाद हुसैन ने इस फ़ैसले की जानकारी देते हुए बताया कि “हम स्पेन से वे सारे टमाटर इंपोर्ट करने वाले हैं, जो उन्होंने एक-दूसरे को फेंककर मारे थे।”

फिर वो इस फ़ेस्टिवल पर हैरानी जताते हुए बोले, “बताओ! एक हम हैं जो टमाटरों के लिए लड़ रहे हैं और एक वे हैं जो टमाटरों से लड़ रहे हैं। कमाल है!”

उन टमाटरों को लाने के लिए प्रधानमंत्री इमरान ख़ान कल स्पेन रवाना हो रहे हैं, जहाँ वो स्पेन के राष्ट्रपति के साथ एक टमाटर-एग्रीमेंट भी करेंगे। इस एग्रीमेंट के मुताबिक, हर साल ‘ला टोमाटीना’ में इस्तेमाल होने वाले टमाटरों को स्पेन पाकिस्तान को सप्लाई करेगा, और वो भी हाफ़ रेट पर!

जब फ़वाद हुसैन से पूछा गया कि “फेंकने से तो वे टमाटर कुचल जाते हैं, कुचले टमाटरों का आप क्या करेंगे?” “तो ये तो और भी अच्छा है! अब हमें वो ग्राइंड नहीं करने पड़ेंगे। तड़के में ऐसे ही डल जाएँगे…डायरेक्ट!”

वो ये कह ही रहे थे कि तभी उनके मोबाइल पर किसी ने टमाटर के रस में लथपथ एक स्पेनिश बंदे का फ़ोटो भेज दिया, जिस पर लिखा था- ‘कश्मीर में ख़ून से लथपथ एक युवक!’ फ़ोटो को देखते ही उन्होंने तुरंत उसे यह लिखकर आगे फ़ॉरवर्ड कर दिया- “देखो इंडिया कितना अत्याचार कर रहा है हमारे कश्मीरी भाईयों पर!” जिसके बाद एक बार फिर पूरी दुनिया में उनका मज़ाक उड़ने लगा।



ऐसी अन्य ख़बरें