Sunday, 8th December, 2019

चलते चलते

अब डोनाल्ड ट्रंप ने मेक्सिको की दीवार बनाने के लिए मोदी जी से मांगे एक अरब डॉलर

08, Sep 2019 By Fake Bank Officer

वाशिंगटन डीसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस को एक बिलियन US डॉलर मदद देने की घोषणा क्या की, दुनिया भर के देश भारत के सामने झोली फैलाकर खड़े हो गए हैं। गरीब देश तो हमेशा से ही भारत के सामने हाथ फैलाते रहे हैं पर अब तो अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने भी मेक्सिको की दीवार बनाने के लिए मोदीजी से एक अरब डॉलर की मदद की गुहार लगाई है।

Trump-Modi
मोदीजी से पैसा मांगते ट्रंप

जैसे ही दुनिया भर में खबर फैली कि मंदी से जूझ रहा भारत, रूस को एक अरब डॉलर की सहायता दे रहा है, दुनिया भर ने भारत की दानवीरता का लोहा मान लिया।

अमेरिका के चुनाव में मेक्सिको की दीवार बनाने का वादा करके फँस चुके राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी बहती गंगा में हाथ धोने का मन बना लिया। BSNL के कर्मचारियों ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि मोदीजी और ट्रंप की बातचीत उन्होंने रिकॉर्ड कर ली है।

फ़ोन पर ट्रंप ने मोदीजी से कहा कि “क्यों रे मोदी, तू अपने बचपन के दोस्त को भूल गया क्या? उस पुतिन पर इतनी मेहरबानी कर रहा है तो थोड़ी दक्षिणा इधर भी डाल दे! मैं भी फटाफट मेक्सिको वाली दीवार बनवा लूँ!

सीमेंट और सरिया का भाव तो तुझे पता ही है, ईंट सप्लाई करने वाले भी आजकल आसमान में उड़ रहे हैं, ऊपर से हमारा बजट भी कमजोर है, अब तो आप का ही सहारा है!” -ट्रंप ने आगे कहा। उधर, मोदीजी ने आदतानुसार अमेरिका के राष्ट्रपति को हरसंभव मदद देने का वचन दे दिया है।

इस तरह सभी अमीर-गरीब देशों को खैरात बाँटने से क्या देश की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर नही पड़ेगा, यह पूछे जाने पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि, “नये मोटर व्हीकल अधिनियम के बाद सरकार के खजाने में जबरदस्त वृद्धि हुई है और भारत अब सभी देशों को आर्थिक मदद दे सकता है!”

खबर है कि वर्ल्ड बैंक और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने भी भारत से उधारी की अर्जी लगाई है।



ऐसी अन्य ख़बरें