Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

पाकिस्तान के ताज़ा हालात अच्छे से बताने के लिए सीधे कराची शिफ्ट होंगे भारतीय न्यूज़ चैनल

10, Oct 2019 By किल बिल पांडे

नोएडा.  देश-दुनिया की सुर्खियाँ दर्शकों तक पहुँचाने वाले भारतीय न्यूज़ चैनल अब खुद ‘ग्लोबल’ होने जा रहे हैं, खबर है कि अपने पाकिस्तान प्रेम को भारतीय दर्शकों तक ठीक से पहुँचाने के लिए वे सीधे कराची शिफ्ट होने की योजना बना रहे हैं। यानि अब पाकिस्तान से जुड़ी ख़बरों का प्रसारण नोएडा से नहीं बल्कि सीधे कराची से होगा।

news-pakistan
कराची से आएगी ऐसी ख़बरें!

पत्रकारिता के इतिहास में यह अपने आप में पहली घटना होगी। अखिल भारतीय न्यूज़ चैनल महासंघ के वार्षिक महोत्सव में यह ऐतिहासिक फैसला लिया गया है।

फैसले के बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए महासंघ के सेक्रेटरी ब्रिजेश पटेल ने फेकिंग न्यूज़ को बताया कि, “देखिये! बँटवारे ने दोनों देशों को बाँट तो दिया लेकिन हमारी हरकतें नहीं बाँट पाए! हमारे न्यूज़ चैनल उनकी बर्बादी की ख़बरें चलाते हैं और वो हमारी! अब तो हालात यह है कि बिना पाकिस्तान की खबर के कोई इस देश में न्यूज़ चैनल चलाने के बारे में सोच भी नहीं सकता!” -ब्रिजेश ने बगदादी पर रिपोर्ट फाइनल करते हुए कहा।

“पिछले कुछ समय से गिरती अर्थव्यवस्था से ध्यान भटकाने के लिए चिदंबरम से ज्यादा मदद पाकिस्तान ने ही की है, कराची में कूड़े का पहाड़, मुल्क में महंगे टमाटर, मिस्बाह के ‘पिज्जा’ बैन, इमरान की बीवी का मोदी प्रेम, जैसी ख़बरें चलाकर हमने खूब टाइम पास किया! ऊपर से उनके पैनलिस्ट तो किसी भी डिबेट का गुड़-गोबर करने में हमारे एंकरों से भी आगे हैं!”

“अब वक़्त आ गया है कि हम इस मॉडल को अगले लेवल पर लेकर जायें! इसीलिए हम पाकिस्तान में अपना स्टूडियो खोलने जा रहे हैं, ऊपर से अब भारत के पास राफेल भी आ गया है तो पाकिस्तान की धरती से उनके डर और खस्ता हालात की लाइव ग्राउंड रिपोर्टिंग करने में बड़ा मज़ा आने वाला है!” -ब्रिजेश ने अपनी बात पूरी की।

वहीँ सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान ने इस फैसले का पूरे दिल से स्वागत किया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फैसले पर खुशी जताते हुए कहा है कि, “शुक्र है, किसी ने तो हमारे मुल्क में कुछ खोलने का एलान किया है वरना यहाँ तो आतंक की फैक्ट्री ही खुल पाते हैं! इसी बहाने हमारे चार पैसे तो बनेंगे, हम भी आखिर कब तक भैंसे बेच-बेच कर अपना काम चलाते रहेंगे!”



ऐसी अन्य ख़बरें