Sunday, 8th December, 2019

चलते चलते

मोदीजी का निमंत्रण ना पाकर नेतन्याहू का रो-रोकर बुरा हाल, बिना बुलाये दिल्ली पहुँचे

30, May 2019 By Ritesh Sinha

तेल अवीव. मोदीजी ने देश-विदेश के हज़ारों हस्तियों को अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल लेने के लिये निमंत्रण भेजा है लेकिन इस भागादौड़ी में वे अपने जिगरी दोस्त बेंजामिन नेतन्याहू को ही भूल गए। सूचना मिली है कि मोदीजी की ओर से इजरायल ‘निमंत्रण’ भेजा ही नहीं गया है। उधर, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू जो अभी राजनीतिक संकट से जूझ रहे हैं, मोदीजी के कार्ड का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे।

Modi-Netanyahu2
जबरदस्ती इंडिया पहुँचे नेतन्याहू

यही वजह है कि नेतन्याहू आज सुबह उठते ही रूमाल पकड़कर रोने लगे। उन्हें सुबकता हुआ देखकर लोगों को लगा कि चुनाव जीतने के बाद भी सरकार नहीं बना पाने की वजह से रो रहे होंगे! उन्हें क्या पता था कि बेंजामिन तो अपने दोस्त की बेवफाई से त्रस्त होकर रो रहे हैं।

एक घंटे तक फफकने के बाद नेतन्याहू ने आदेश दिया कि, “मेरा विमान निकालो! मैं अभी दिल्ली जाऊँगा! उसने कार्ड नहीं भेजा तो कोई बात नहीं, मैं बिना बुलाये भी जा सकता हूँ!”

जब उन्होंने इंडिया जाने की बात की तब जाकर सपोर्ट स्टाफ को पता चला कि उनके दुखी होने का कारण क्या है? आनन-फानन में उनके लिए विमान तैयार किया गया और नेतन्याहू दिल्ली के लिए रवाना हो गये।

यहाँ आने के बाद वो सीधे अपने दोस्त, मोदी के पास जा पहुँचे और दिल की सारी बातें एक झटके में कह दीं- “मि. मोदी! आप तो मुझे भूल ही गये! मैंने आपको आतंकवादियों को मारने के लिए पाँच-पाँच सौ किलो का बम दिया और आपने मुझे बुलाया ही नहीं! ये अच्छी बात नहीं है?”

नेतन्याहू को यूँ अचानक दिल्ली में देखकर मोदीजी अचंभित हो गये। उन्होंने अपने दोस्त को गले लगा लिया और कहा- “क्या करूँ दोस्त, बहुत काम था इसलिए तुम्हारा नाम ध्यान से निकल गया! अब आ ही गये हो तो शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होकर ही जाना!”

मैं तुम्हारी मुलाक़ात अमित शाह से भी करवा दूंगा! सुना है कि इजरायल में सहयोगी दल तुम्हें सपोर्ट नहीं कर रहे हैं, शाह आपको सब कुछ सीखा देगा! इस काम में वो एक्सपर्ट है !” -मोदीजी  ने उनके कंधे पर हाथ रखते हुए कहा।

मोदीजी का ऑफर सुनकर नेतन्याहू का गुस्सा शांत हो गया और वो शांति से खोपचे में जाकर बैठ गये। मोदीजी कार्यक्रम के लिए तैयार होने अंदर चले गये।



ऐसी अन्य ख़बरें