चलते चलते

मोतिहारी के युवक ने कर ली है तीसरे विश्व-युद्ध की तैयारी, बैंक से लोन लेकर करता है रोज मजे

03, Jan 2020 By Ritesh Sinha

मोतिहारी. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नये साल की शुरुआत धमाकेदार ढंग से की है, अमेरिकी रक्षा एजेंसी ‘पेंटागन’ ने ईरानी सेना के एक प्रमुख कमांडर को ईराक के बग़दाद शहर में मार गिराया है। इस घटना के बाद दुनिया में तीसरे विश्व-युद्ध की आशंका बढ़ गयी है।

Engineering Student
लोन के पैसों से मजे करता शोभित

एक तो ये विश्व-युद्ध का कांसेप्ट बड़ा ही धोखा देने वाला है, हर छोटी-बड़ी घटना के बाद ये कह दिया जाता है कि ‘महाजंग’ शुरू होने वाली है लेकिन ऐसा कुछ नहीं होता! बाद में लोगों को मायूसी झेलनी पड़ती है, इस बार भी ऐसा ही कहा जा रहा है।

उधर, मोतिहारी से खबर आई है कि शोभित कुमार नाम का एक युवक कोई रिस्क लेना नहीं चाहता और तीसरा विश्व-युद्ध शुरू होने से पहले ही इसकी तैयारी में जुट गया है।

शोभित ने नजदीक के ग्रामीण बैंक से दस लाख रुपये का लोन ले लिया है और हर रोज पार्टी करके जीवन का आनंद ले रहा है, उसे पूरा यकीन है कि डोनाल्ड ट्रंप, युद्ध वगैरह शुरू कर देगा और उसे लोन का पैसा चुकाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। बग़दाद में घटी आज की घटना के बाद शोभित के हौसले और बुलंद हो गये हैं।

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए शोभित ने बताया कि, “मुझे तो पहले से शक था कि चुनाव शुरू होने से पहले ट्रंप अंकल ऊँच-नीच जरूर करेगा ..और देखो, उसने कर भी दिया! पहले तो मैंने सोचा कि लोन के पैसे से कहीं पर बंकर बनाकर छुप जाऊँ लेकिन हर रोज पार्टी करने में जो मजा है वो कहीं नहीं है!

अगर तीसरा विश्व युद्ध शुरू हो गया ना, तो ना बैंक रहेगा ना और ना ही बैंक का कर्ज! मुझे पूरा यकीन है कि ये ट्रंप मुझे पैसा चुकाने की मोहलत नहीं देगा और उससे पहले ही कुछ धमाका करेगा!” -शोभित ने अपने लिए नयी लक्ज़री कार का आर्डर देते हुए कहा।



ऐसी अन्य ख़बरें