Tuesday, 19th November, 2019

चलते चलते

महाभियोग की ख़बर सुनते ही मोदीजी ट्रंप से बोले- "अमरीका ठीक देश नहीं है, तू इंडिया चल मेरे साथ!"

26, Sep 2019 By बगुला भगत

 न्यूयॉर्क. जब से मोदीजी ने अपने तू-तड़ाक वाले मित्र डोनाल्ड ट्रंप पर महाभियोग चलने की ख़बर सुनी है, तब से वो बेहद परेशान हैं और उनका अमेरिका से मन उचट सा गया है।। उन्हें यक़ीन नहीं हो रहा कि सत्ता में बैठे बंदे के साथ भी ऐसा हो सकता है!

Modi-Trump-Impeachment
ट्रंप को इंडिया चलने के लिए समझाते मोदीजी

महाभियोग वाली ख़बर सुनते ही उन्होंने ट्रंप को फ़ोन लगाया और समझाया, “अमरीका ठीक नहीं है तेरे लिये! तू मेरे साथ इंडिया चल। वहाँ ऐसा कुछ नहीं होगा…तेरे भाई का प्रॉमिस है!” उधर से ट्रंप की मरी सी आवाज़ आयी, “मिस्टर मोडी, आप अपना 27 सेपटेम्बर का यूएन वाला प्रोग्राम फ़िनिश करो और इंडिया लौट जाओ, मुझे मेरे हाल पे छोड़ दो!” और फ़ोन रख दिया।

उधर, ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी के लोग दबी ज़बान में कह रहे हैं कि जब से मोदीजी ने ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ बोला है, ट्रंप की साढ़े साती तभी से शुरु हुई है। लेकिन बीजेपी के हास्य प्रवक्ता संबित पात्रा ने ‘मनहूसियत’ के एंगल वाली सारी बातों को बकवास बताया है।

एक चैनल में हँसाने के बाद दूसरे चैनल में हँसाने जा रहे पात्रा ने कहा,  “मोदीजी के सपोर्ट करने से ट्रंप के महाभियोग का कोई लेना-देना नहीं है, ये सब अंधविश्वास की बातें हैं! ट्रंप के बुरे दिन मोदीजी के सपोर्ट की वजह से शुरु नहीं हुए हैं।”

उधर, ट्रंप पर महाभियोग चलने से भारतीय मीडिया भी हक्का-बक्का है। अमेरिका में मौज रिपोर्टिंग कर रहे पत्रकारों का कहना है कि अगर किसी देश के पापा…यानि राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री पर केस चलता है तो इसका मतलब है कि वहाँ का मीडिया अपना काम सही ढंग से काम नहीं कर रहा है और वो एंटी नेशनल हो गया है।



ऐसी अन्य ख़बरें