Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

मोदी जी ने चुपके से खिलाई शी जिंगपिंग को ‘चाइनीज़ भेल’, रेसेपी के बदले हर मुद्दे पर समर्थन को हुआ तैयार

13, Oct 2019 By किल बिल पांडे

मामल्लपुरम. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनीतिक सूझ-बूझ ऐसी है कि वो हर मुसीबत का हल पल-भर  में ढूँढ डालते हैं, अपने इसी रिकॉर्ड को बरक़रार रखते हुए इस बार मोदी जी ने कुछ ऐसा कर डाला है कि भारत और चीन के विवाद अब इतिहास बन जायेंगे।

modi-jinping
नारियल पानी के बाद हुआ ‘भेल’ डिप्लोमैसी

खबर है कि खाने के बहाने मोदी जी ने शी जिनपिंग को चारों खाने चित्त कर डाला है और इसकी वजह बनी है इंडिया की फेमस ‘चाइनीज़ भेल’।

फ़ेकिंग न्यूज़ को इस ‘भेल डिप्लोमेसी’ के बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए पीएमओ के प्रवक्ता बांकेलाल चौधरी ने बताया कि, “भईया, ये अड़ियल जिंगपिंग तो किसी भी मुद्दे पर हमारी सुन ही नहीं रहा था, अपनी ही सुनाये जा रहा था, धमकी दे रहा था सो अलग! लेकिन हमारे मोदी जी के होते हुए कोई ऐसा कर दे मजाल है!” -बांकेलाल ने सीना 55 इंच का करते हुए कहा।

“मोदी जी ने जिंगपिंग की आदतों के बारे में डीप रिसर्च किया था, उन्हें शक तो था कि जिंगपिंग एक नंबर का चटोरा है, बस कन्फर्म करना बाकी था! इसीलिए उन्होंने जान-बूझकर जिंगपिंग को लाने वाले रस्ते में गोलगप्पे के ठेले लगवाए! जैसे ही जिंगपिंग की नज़र उन ठेलों पर पड़ी, उसका मन ललचा गया और मोदी जी का शक यकीन में बदल गया!” -बांकेलाल ने आगे कहा।

“अब आया कूटनीति का अगला चरण! बातचीत के बहाने भूखे पेट जिंगपिंग को मंदिर से लेकर बीच तक खूब घुमाया गया, शाम हो चली थी और स्नैक्स का टाइम भी! देशहित के लिए प्रोटोकॉल तोड़ने में माहिर मोदी जी ने, बीच पर पहले से ही प्लांटेड ठेले वाले से ‘चाइनीज़ भेल’ लेकर चुपचाप जिंगपिंग को खिला दी!”

भेल खाते ही जिंगपिंग की आँखे खुल गयीं, इसके स्वाद में वो इस कदर मदहोश हो गए कि तुरंत उसकी रेसेपी मांग ली और यहीं मोदी जी ने कूटनीति का आखिरी दाँव खेल दिया!” -बांकेलाल ने मोदी जी जी फोटो पर टीका लगाते हुए कहा।

सूत्रों की मानें तो पहले तो जिंगपिंग ने भारत को सफ़ेद पांडा देने का लालच दिया, फिर डोकलाम से सेना हटाने का प्रस्ताव भी! मोदी जी ने जिंगपिंग से किसी भी मुद्दे पर भारत का आजीवन समर्थन करने का वादा ले डाला और ‘हिंदी-चीनी भाई-भाई’ का सपना साकार कर दिया।

इस पूरे प्रकरण के बाद से ही जिनपिंग ने इमरान खान का नंबर ब्लाक लिस्ट में डाल दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें