Friday, 10th April, 2020

चलते चलते

अपने दोस्त को विदा करते समय दो जोड़ी पैंट-सूट और सौ रुपया नकद दिया मोदीजी ने

26, Feb 2020 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा संपन्न हो गई है, रात को अमेरिका के लिए रवाना होने से पहले राष्ट्रपति ट्रंप एक बार फिर से प्रधानमंत्री मोदी से मिलने पहुँचे थे, वहीं पर मोदीजी ने ट्रंप को दो जोड़ी पैंट सूट और सौ रूपया नकद दिया, जैसा कि भारत में अक्सर विदा करते समय मेहमानों को दिया जाता है।

trump-modi
विदाई का एक दृश्य

हालाँकि ट्रंप को ये सब, कुछ ज्यादा समझ नहीं आया फिर भी मोदीजी ने उन्हें समझाया कि, “मि. ट्रंप इसे रख लीजिये और ख़बरदार.. जो आगे किसी को पार्सल किया तो, ये सिर्फ तुम्हारे लिए है, तुम ही इसे पहनना!

अमेरिका पहुँचते ही किसी अच्छे दर्जी से संपर्क करके अपने लिए सूट बनवा लेना! अगली बार जब भारत आना हुआ तो इसी सूट को पहनकर आना ताकि मैं देख सकूँ कि मेरा गिफ्ट किया हुआ सूट तुमपे जँचता है या नहीं!”

हमारे देश में मेहमानों को ऐसे ही विदा किया जाता है!” -कहते हुए मोदीजी ने जेब से सौ का नोट निकाल लिया और ट्रंप की जेब में डालते  हुए बोले- “बच्चों के लिए चॉकलेट भी लेते जाना!”

हमारे रिपोर्टर ने सूचना दी है कि ये सब बड़े ग़मगीन माहौल में हुआ था, दोनों दोस्त काफी भावुक नजर आ रहे थे और बैकग्राउंड में ‘ना जईयो परदेस, मेरे दिल को लगाके ठेस!’ वाला गाना बज रहा था। थोड़ी देर बाद ट्रंप bभारी मन से प्लेन में सवार हो गये।

उनके जाने के बाद, जब मोदीजी से पूछा गया कि ट्रंप की इस यात्रा से क्या फायदा हुआ, सारे समझौते तो अमेरिका के पक्ष में हैं तो उन्होंने जवाब दिया कि, “अगली बार जब आयेगा तो उसके देने की बारी होगी!”



ऐसी अन्य ख़बरें