Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

नोबेल पुरस्कार पाने वाली मलाला का होगा फिर से ऑपरेशन, पहले लगाना भूल गए थे दिमाग

24, Sep 2019 By Guest Patrakar

लंदन. नोबेल प्राइज विजेता मलाला यूसुफ़जई के लिए एक बहुत बुरी खबर है, गोली लगने के बाद उनका इलाज करने वाले लंदन के डॉक्टर ने कुछ ऐसा कहा है जिसे सुनकर शायद मलाला को बहुत तकलीफ पहुँचेगी। उनके डॉक्टर रहमान शेख़ ने कहा है कि मलाला के ऑपरेशन के दौरान वह उनका आधा दिमाग़ लगाना भूल गए थे अतः फिर से ऑपरेशन करना पड़ेगा।

malala
ये क्या हो गया?

मामले की पूरी जानकारी के लिए हमने मलाला के डॉक्टर. डॉ॰ रहमान शेख़ से बात की,  उन्होंने बताया कि, “जब मलाला हमारे पास आयी थीं तो बहुत क्रिटिकल अवस्था में थीं, सर के अंदर बुलेट घुस गयी थी! ‘ब्लड’ काफ़ी बह गया था, खून का थक्का ना जम जाए इसलिए हमें उनका ऑपरेशन करना पड़ा!

ऑपरेशन में कोई परेशानी ना हो इसलिए हमने उनके आधे दिमाग़ को ऑपरेट किया और आधे को बाहर निकाल कर रख लिया था! इस दौरान है हमसे एक चूक हो गयी और हम उनका आधा दिमाग़ लगाना ही भूल गए!” -डॉक्टर ने आगे बताया।

सूत्रों की मानें तो डॉक्टरों को इस बारे में कभी पता ही नहीं चलता, ये तो ठीक होने के बाद मलाला ने खुद बेवक़ूफ़ी भरे ट्वीट करना शुरू कर दिया! तब जाकर उनको शक हुआ!

खासकर जब वो आतंकवादियों का समर्थन करती हैं तो उसे पढ़कर डॉक्टरों को यकीन हो जाता है कि जरूर कोई गड़बड़ हुई है। मलाला आजकल बिना लॉजिक के बातें करने लगी है, ऐसा तभी होता है जब हमारा आधा दिमाग़ या तो ख़राब हो या ग़ायब हो।

डॉक्टरों ने मलाला को फिर से ऑपरेशन करवाने की सलाह दी है, वहीँ मलाला ने उन लापरवाह डॉक्टरों पर अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट में मुकदमा चलाने की धमकी दी है। उन्होंने कहा कि, “ये तो सीधा-सीधा मेडिकल नेग्लिजेंस का मामला है, मैं उन डॉक्टरों को अच्छा सबक सिखाऊँगी!” साथ ही मलाला ने मुकदमा लड़ने के लिए चंदा इकठ्ठा भी करना शुरू कर दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें