Thursday, 27th June, 2019

चलते चलते

"जैसा चल रहा है वैसा चलने दिया जाए!" -ट्रम्प और किम जोंग ने किया डिसाइड

12, Jun 2018 By Ritesh Sinha

सिंगापुर. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने अपनी मीटिंग में डिसाइड किया है कि “जैसा चल रहा है, वैसा चलने दिया जाए! इस मसले पर ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं है!” एक तरफ दुनिया भर के लोग इस आस में बैठे हैं कि यह मीटिंग एक ऐतिहासिक मीटिंग है, जिससे उनकी जिंदगी पर असर पड़ेगा, लेकिन ट्रम्प और किम जोंग तो कुछ अलग ही मूड में हैं! उन पर कोई दबाव नहीं है, बल्कि उनकी मीटिंग तो दो मिनट में ही समाप्त हो गई।

मीटिंग के बाद मीडिया को पोज देते ट्रम्प और मोटू
मीटिंग के बाद मीडिया को पोज देते ट्रम्प और मोटू

दरअसल, दोनों की बातचीत हमारे ख़ुफ़िया कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है, जिसे देखने से पता चलता है कि ना ही इन लोगों ने परमाणु बम के बारे चर्चा की और ना ही शांति प्रस्ताव के बारे में! जितना टेंशन न्यूज़ एंकर ले रहे हैं, उनसे इन्हें कोई मतलब नहीं है!

मीटिंग में सबसे पहले ट्रम्प और किम ने हाथ मिलाया और अपनी-अपनी कुर्सी पर बैठ गए। “और रॉकेटमैन क्या हाल-चाल है?” सबसे पहले ट्रम्प ने प्रश्न किया। “ठीक हूँ! आप बताओ, क्या करना है?” किम ने जवाब दिया। “करना क्या है..जैसा चल रहा है वैसा चलने दो!” ट्रम्प ने कुटिल मुस्कान के साथ कहा। इस बीच ट्रम्प ने किम जोंग के नये ‘हेयर स्टाइल’ की तारीफ भी की। बदले में किम जोंग ने ट्रम्प को कुछ जोक्स भी सुनाए। इसी तरह थोड़ी देर तक हँसने के बाद मीटिंग समाप्ति की घोषणा हो गई।

उधर, मीडिया वाले इस मीटिंग को आँखें फाड़-फाड़कर देख रहे हैं। पिछले दो घंटे से ट्रम्प की तारीफ कर रहे एक पैनलिस्ट ने टीवी पर कहा कि “देखिए! अगर इस मीटिंग में कोई निर्णय नहीं लिया गया तो हम सब नहीं बचेंगे! ट्रम्प एक सुलझे हुए इंसान हैं और मुझे लगता है कि वो कोई ना कोई रास्ता निकाल ही लेंगे!”



ऐसी अन्य ख़बरें