Thursday, 18th July, 2019

चलते चलते

23 मई के बाद भारत में होने वाली है चौकीदारों की भारी शॉर्टेज - संयुक्त राष्ट्र

15, May 2019 By बगुला भगत

न्यूयॉर्क. लोकसभा चुनावों के बाद भारत में चौकीदारों की भारी किल्लत होने वाली है। यह दावा किया गया है संयुक्त राष्ट्र की एक ताज़ा रिपोर्ट में।

Chowkidarji
पता नहीं एक हफ़्ते बाद ये भी रहेंगे या नहीं

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में बेरोज़गारी दर पहले ही बहुत ज़्यादा बढ़ी हुई है और 23 मई के बाद तो हालात और भी ख़राब होने वाले हैं।

इसकी वजह बताते हुए संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि पिछले दो-तीन महीनों में भारत में करोड़ों लोगों को चौकीदार की जॉब मिली है, जो लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद यानि 23 मई के बाद नौकरी छोड़ने वाले हैं।

“क्या ये लाखों-करोड़ों लोग बीजेपी के हारने पर चौकीदारी छोड़ने वाले हैं क्या?” इसके जवाब में संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी ने कहा कि “नहीं ऐसा नहीं है! बीजेपी इन चुनावों में हारे या जीते, ये तो नौकरी छोड़ेंगे ही छोड़ेंगे क्योंकि इन्होंने सिर्फ़ कुछ ही दिनों के लिए ये जॉब पकड़ी है!”

“ख़ुद भारत के प्रधानमंत्री का ही पता नहीं है कि वो भी इलेक्शन के बाद चौकीदार रहेंगे या नहीं! अगर उन्होंने नौकरी से इस्तीफ़ा दे दिया तो फिर उनके पीछे-पीछे वे सारे लोग भी नौकरी छोड़ देंगे, जिन्होंने उनकी देखा-देखी ज्वॉइन किया है।” -अधिकारी ने बात को और स्पष्ट करते हुए कहा।



ऐसी अन्य ख़बरें