Monday, 26th August, 2019

चलते चलते

ट्रंप के झूठ पर भारत का पलटवार, कहा- "हमने कश्मीर मुद्दा सुलझाने के लिए नहीं, 'सुलटाने' के लिए कहा था!"

31, Jul 2019 By Guest Patrakar

नयी दिल्ली. कश्मीर पर बोले गये ट्रंप के झूठ पर भारत ने अपनी आधिकारिक टिप्पणी दे दी है। पूरे विश्व और विपक्ष के छिछालेदर के बाद भारत अपनी टिप्पणी देने पर विवश हो गया था और उसके उपरांत ही भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर को इस मसले पर बोलना पड़ा।

Modi-Trump4
ट्रंप को समझाते मोदीजी !

अपनी स्पीच की शुरुआत करते हुए विदेश मंत्री ने कहा कि “भारत एक झूठ की साज़िश में फँस गया और हमें बहुत दुःख है कि हमारे अपने विपक्ष के कारण हमें यह सफाई देनी पड़ रही है!”

पिछले साल जब पुलवामा घटना के बाद प्रधानमंत्री मोदी और ‘ट्रंप’ मिले तब दोनों में बहुत देर तक बातचीत चली थी! बात थोड़ी लंबी चल गयी तो डॉनल्ड ट्रंप ने दारू पीना शुरू कर दिया!  पीते-पीते बातचीत के दौरान कश्मीर का मुद्दा भी छिड़ा! पीएम मोदी ने ट्रंप से कहा कि वो पाकिस्तान को ‘सुलटा’ दे यानि पाकिस्तान को ख़त्म कर दे!

मोदीजी ने जो ‘सुलटा दे!’ कहा था उसे ट्रंप ने ‘सुलझा दे!’ सुन लिया! इसी चक्कर में सारा लफड़ा हुआ है! अब क्या करें दारू चीज़ ही ऐसी है, आदमी कुछ का कुछ सुनने लगता है!” -मंत्री जी ने आगे बताया

भारत की इस टिप्पणी की USA के विदेश मंत्री शोशैंक गिल ने भी पुष्टि की है। उन्होंने कहा “हमें अच्छी तरह यह वाक़या याद है, हमने पहले भी यह बात बतानी चाही थी लेकिन फिर रुक गए! ट्रंप जब भी दो पैग से ज़्यादा मार लेते हैं, उनकी जुबान में लगाम नहीं होती!

उनके जन्मदिन पर किम-जोंग-उन ने उन्हें ‘हैव-आ-ब्लास्ट’ कहा तो प्रेसिडेंट ने उसे ऐसा समझ लिया कि कहीं पर बेम फूट गया है! उन्होंने तो आर्मी को अटैक का ऑर्डर भी दे दिया था!  बड़ी मुश्किल से संभाला था मैंने उस दिन, बेवजह तीसरा विश्व-युद्ध शुरू हो जाता!” -कहते हुए वे खुद चार पैग मारने चले गये।



ऐसी अन्य ख़बरें