Thursday, 21st November, 2019

चलते चलते

इमरान ने माँगा मोदीजी से डिप्टी पीएम का पद, कहा- "आपकी जीत में सबसे बड़ा योगदान पाकिस्तान का है!"

28, May 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली/इस्लामाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मई को दोबारा पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं लेकिन उससे पहले एक बड़ी अजीबो-ग़रीब समस्या खड़ी हो गयी है। समस्या ये है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने मोदी कैबिनेट में अपने लिए डिप्टी प्राइम मिनिस्टर का पद माँग लिया है।

Modi-Imran-Phone
“हमारा इतना हक़ तो बनता ही है!”

प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस ख़बर की पुष्टि करते हुए बताया है कि हाँ, पड़ोसी मुल्क़ ने ऐसी डिमाँड की है! पीएमओ में ओएसडी मधुकर त्रिवेदी ने इस ख़बर की पुष्टि करते हुए कहा कि आज सुबह इमरान ख़ान साब ने प्राइम मिनिस्टर सर को जीत की बधाई देने के लिए फ़ोन किया था।

बधाई देने के बाद थोड़ी देर तो वो आम-अमरूद की बातें करते रहे लेकिन दो मिनट बाद ही कैबिनेट बर्थ को लेकर मोल-भाव करने लगे। इमरान का कहना था कि “चुनाव जिताने में जिसका जितना बड़ा योगदान होता है, उसे उतने बड़ा पद (मिनिस्ट्री) मिलता है मोदी भाई!”

“इस हिसाब से आपकी जीत में सबसे ज़्यादा योगदान पाकिस्तान का है, ख़ुद आपसे भी ज़्यादा! लेकिन हम आपसे पीएम का पद नहीं माँगेंगे क्योंकि वो आप देंगे भी नहीं! लेकिन उससे दूसरे नंबर का मंत्री पद तो हमें मिलना ही चाहिए!” – इमरान ने ज़िद पकड़ते हुए कहा तो मोदीजी ने “देखता हूँ!” कहकर फ़ोन रख दिया।

फिलहाल मोदीजी संविधान विशेषज्ञों और क़ानून के जानकारों से सलाह ले रहे हैं कि क्या होना ऐसा संभव है? ये तो अभी पता नहीं है कि वे लोग उन्हें क्या सलाह देंगे लेकिन इतिहास में आज तक ऐसा कभी नहीं हुआ है, जब किसी देश में दूसरे देश के बंदे को मिनिस्टर बनाया गया हो। जबकि कुछ लोगों का कहना है कि मोदी है तो कुछ भी मुमकिन है!



ऐसी अन्य ख़बरें