Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

नेतन्याहू हारे तो मैं भी इस्तीफा दे दूँगा: प्रधानमंत्री मोदी

18, Sep 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. हमेशा अपनी पार्टी को संकट से उबारने वाले प्रधानमंत्री मोदी ने आज पहली बार अपनी ही पार्टी को बड़ा झटका दे दिया है, उन्होंने प्रतिज्ञा ली है कि अगर इजरायल में उनके दोस्त ‘नेतन्याहू’ चुनाव नहीं जीतते हैं तो वो भी अपने पद से इस्तीफ़ा दे देंगे। मोदीजी की इस घोषणा के बाद अमित शाह के होश उड़ गये हैं, आज सुबह-सुबह वो PMO पहुंचे और और मोदीजी से अपना निर्णय वापस लेने की विनती करने लगे।

Modi-in-space
अपने दोस्त के बारे में सोचते मोदी जी

गौरतलब है कि इजरायल में इन दिनों चुनाव चल रहे हैं, पाँच महीनों में ही यह दूसरी बार है जब इजरायलियों को मतदान करना पड़ा है। एग्जिट पोल में इस बार भी प्रधानमंत्री नेतन्याहू की सत्ता में वापसी मुश्किल नज़र आ रही है, यही वजह है कि मोदीजी चिंता में डूब गये हैं।

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए उनके निज-सचिव पी.के. मिश्रा ने बताया कि, “मोदी जी ने कल रात को डिनर में सिर्फ पाँच रोटियाँ, दो गिलास जूस, एक प्लेट दही और हरी सब्ज़ियों का ही सेवन किया था, इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उन्हें अपने दोस्त की कितनी चिंता रहती है!

पिछली बार बेंजामिन नेतन्याहू साब, इंडिया आने वाले थे इसी बीच वहाँ चुनाव आ गये, इस बार भी वो मोदी जी से मिलने आने वाले थे कि फिर से उनके यहाँ चुनावों का एलान हो गया! कुछ काम-धंधा नहीं है लगता है उनके पास, साल भर चुनाव ही करवाते रहते हैं इजरायल वाले!” -मिश्रा जी ने आगे बताया।

उधर, प्रधानमंत्री मोदी की इस प्रतिज्ञा से कांग्रेस पार्टी में नयी जान आ गई है। कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि, “हम रात-दिन मोदीजी को कोसते रहते हैं लेकिन पहली बार उन्होंने कोई अच्छी बात की है, अपने दोस्त के प्रति उनके समर्पण की हम सराहना करते हैं, अब जितनी जल्दी हो सके इस्तीफ़ा दें ताकि राहुल जी का कुछ चांस बन सके, ऐसे तो पप्रधानमंत्री बनने से रहे!



ऐसी अन्य ख़बरें