Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

अपने मुल्क के हालात पता करने के लिए मैं खुद इंडिया के न्यूज़ चैनल देखता हूँ: इमरान खान

21, Sep 2019 By किल बिल पांडे

इस्लामाबाद. ‘नये पाकिस्तान’ का नारा देकर पाकिस्तान की जनता पर रोज़ नए एक्सपेरिमेंट करने वाले इमरान खान एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं।  भारत से जंग की स्थिति में हार की बात कबूल करने वाले इमरान खान ने भारतीय न्यूज़ चैनलों का शुक्रिया अदा किया है।

imran khan
इंडिया टीवी देखते इमरान

उनके तबेले की भैंस खरीदने की शर्त पर, इंटरव्यू देने को राज़ी हुए इमरान ने फ़ेकिंग न्यूज़ को इसका कारण बताते हुए कहा कि, “देखो भई! पहले मैं बड़ा परेशान रहता था, पता ही नहीं चलता था कि मेरे मुल्क के मसले क्या हैं? भुखमरी है या दहशतगर्दी? टीवी पर गोरमिंट आंटी आती थी या चाँद नवाब? कुछ पता ही नहीं चलता था!

अपने यहाँ के न्यूज़ चैनल खोलो तो ‘अएंडिया’ के अलावा कुछ होता नहीं था, बड़ी दिक्कत थी, कसम से!” -इमरान ने भैंस का रेट फाइनल करते हुए कहा।

“फिर मैंने एक दिन चुपके से ‘अएंडिया’ का न्यूज़ चैनल देख लिया, बस मेरी तो लॉटरी लग गई, मियाँदाद की कसम! मुझे तो उसी दिन पता लगा कि हमारे पास न्यूक्लियर हथियार भी है और उसकी रेंज कितनी है, इस बाजवा ने कभी बताया ही नहीं था!”

उस दिन के बाद से मैंने रोज़ ‘अएंडिया’ के चैनल देखने शुरू कर दिए, कभी भी लगाओ, हमारी ही ख़बरें चलती रहती हैं! आपके एंकरों से मुझे पता चला कि कराची में कितने टन कूड़ा पड़ा हुआ है, अवाम के पास टमाटर नहीं है, मिस्बाह ने पिज़्ज़े पर रोक लगा दी है!

ये सब मुझे इंडिया के चैनलों से ही पता चला! यहाँ तक कि ‘इंडिया टीवी’ देखने पर मुझे यह भी पता चला कि कल ही अनीस की बकरी चोरी हो गयी है और जावेद ने नया ‘लूना’ खरीदा है!” -इमरान ने अपनी बात पूरी की।

साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के निठल्ले पैनलिस्ट को नौकरी देने पर इंडिया के न्यूज़ चैनलों का अलग से शुक्रिया अदा किया है। सूत्रों की मानें तो भारतीय न्यूज़ चैनलों से इमरान इतने खुश हैं कि, कुछ एंकरों को तो ‘ऑन अराईवल सिटीजनशिप’ देने तक की घोषणा कर डाली है।  हालाँकि इस खबर के बाद से ही हर दूसरे व्यक्ति को पाकिस्तान भेजने वाले ज्यादातर भारतीय एंकरों के फ़ोन स्विच ऑफ आ रहे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें