Tuesday, 19th February, 2019

चलते चलते

चीनी सरकार ने रॉबर्ट वाड्रा को बनाया अपना ब्रांड एंबेसेडर, कहा- "आसानी से कर लेते हैं ज़मीन पर कब्ज़ा!"

07, Feb 2019 By Ritesh Sinha

बीजिंग. रॉबर्ट वाड्रा के चर्चे अब गैर की महफ़िलों में भी होने लगे हैं, सूचना मिली है कि चीनी सरकार ने उन्हें अपना ब्रांड एंबेसेडर घोषित कर दिया है। वहाँ की सरकार का मानना है कि दूसरोँ की जमीन पर कब्ज़ा करना हमारा भी मुख्य धंधा है और रॉबर्ट वाड्रा ने भी अपनी पूरी जिंदगी इसी पुण्य काम में लगा दी है इसलिए उनसे अच्छा ब्रांड एंबेसेडर कोई हो ही नहीं सकता।

xi-jinping
शी जिनपिंग भी खुश हैं!

चीन सरकार में पर्यटन विभाग के मंत्री कॉमरेड हु चान ने बताया कि, “देखिए! हम बहुत दिन से किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश में थे जो हमारे देश को अच्छे से रेप्रेज़ेंट कर सके और ये खोज इंडिया में जाकर पूरी हुई है!

हमें सूचना मिली है कि वहाँ रॉबर्ट नाम का एक बंदा, पलक झपकते ही दूसरों की ज़मीन पर कब्ज़ा कर लेता है! हम उसकी कला से खासे प्रभावित हुए हैं इसलिए हमने उन्हें अपने देश का ब्रांड एंबेसेडर बना दिया है!’

“उनका ‘CV’ देखने के बाद मुझे लगता है कि इस मामले में तो वो हमसे भी एक कदम आगे हैं! अब देखिए ना, हमारा डोकलाम वाला प्रोजेक्ट पूरा ही नहीं हुआ लेकिन उनका बीकानेर वाला प्रोजेक्ट झट से पूरा हो गया, वो भी सस्ते दामों पर! सच कहूँ तो हमारे देश के ब्रांड एंबेसेडर के रूप में उनसे से अच्छा बंदा कोई हो ही नहीं सकता!” -कॉमरेड ने आगे बताया।

वहीँ इस खबर से स्वयं वाड्रा भी फूले नहीं समा रहे हैं, उन्होंने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि, “ये तो मेरा लिए प्राउड की बात ऐ कि इंडिया के बाहर भी मुजे रिकग्निशन मिल रही ऐ, इस देश के लोग तो मेरा स्किल पहचानते ही नई है!”

बताया जाता है कि जैसे ही वाड्रा को ED से फुर्सत मिलेगी, वो चीन में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक एड फिल्म की शूटिंग करेंगे जो पूरी दुनिया में दिखाया जाएगा। इस एड फिल्म की टैगलाइन होगी “आर यू सीरियस, देन विजीट चाइना!”



ऐसी अन्य ख़बरें