Tuesday, 15th October, 2019

चलते चलते

भारत ने चीन में 'Race-3' रिलीज करने की दी धमकी, चीन ने तुरंत कहा - "मसूद अजहर आतंकी है!"

02, May 2019 By Ritesh Sinha

बीजिंग. मसूद अज़हर के मुद्दे पर बहुत दिनों तक माथापच्ची करने के बाद चीन ने भी अपना विरोध वापस ले लिया है और संयक्त राष्ट्र ने अज़हर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित कर दिया है। कुछ लोग इसे मोदी सरकार की सफलता बता रहे हैं लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि इस सफलता के पीछे सल्लू भाई और बॉबी देओल का हाथ है।

race3
इसी पोस्टर को देखकर डर गया चीन

दुनिया भर के कूटनैतिक दबाव जब फीके पड़ गये तो अंत में भारत सरकार ने चीन को धमकी दे दी कि यदि उसने मसूद अज़हर को आतंकी घोषित करने में मदद नहीं की तो चीन में ‘Race-3’ रिलीज कर दी जाएगी।

मोदी सरकार की इस धमकी के बाद चीन के होश ठिकाने आ गए। उन्होंने तुरंत मान लिया कि मसूद अज़हर ‘आतंकी’ ही है। साथ ही उन्होंने वादा किया कि हम UN में इस प्रस्ताव का विरोध भी नहीं करेंगे!

वहाँ के विदेश मंत्री जेमी वेंग यिंग ने सुषमा स्वराज जी को फोन करके कहा कि, “इतनी छोटी सी बात पर इतनी बड़ी धमकी देने की क्या आवश्यकता थी? हम तो थोड़ा भाव खा रहे थे वरना हमारा तो शुरू से मानना है कि वो बंदा आतंकवादी ही है!”

“प्लीज! आप ये Race-3 वाला प्लान वापस ले लीजिये! हम आपका पूरा समर्थन करेंगे! वो क्या है ना, ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ के कहर के बाद हम बड़ी मुश्किल से संभल पाए हैं, ऐसे में अगर आप ‘Race-3’ रिलीज कर देंगे तो हमारे यहाँ जलजला आ जाएगा!”

चीन के विदेश मंत्री के इस आश्वासन के बाद भारत ने ‘Race-3’ की रिलीज रोक दी और उधर चीन ने भी अपना वादा निभाते हुए इस प्रस्ताव का विरोध नहीं किया।

इस घटना के बाद माना जा रहा है कि बॉबी देओल भी सनी पाजी के रोड-शो में जा सकते हैं। वो सनी पाजी के लिए वोट मांगते हुए कहेंगे- “भैया ने पाकिस्तान की बैंड बजा दी और मैंने चीन की! मसूद अज़हर को आतंकी घोषित करने में मेरा बहुत बड़ा योगदान है! मेरे सस्ते रॉकेट की वजह से ही चीन लाइन में आया है!”



ऐसी अन्य ख़बरें