Friday, 10th April, 2020

चलते चलते

ट्रंप के वापस जाते ही संजय राउत का बड़ा बयान- "अमेरिका का अगला राष्ट्रपति शिवसेना से होगा!"

27, Feb 2020 By Guest Patrakar

मुंबई. डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा संपन्न हो गयी है, उनके वापस जाते ही देश के बड़े-बड़े नेताओं की प्रतिक्रिया आ रही है, कोई ट्रंप की CAA पर चुप्पी को लेकर सवाल खड़े कर रहा है तो कोई दिल्ली की हिंसा पर उनसे कोई बयान निकलवाना चाहता था!

sanjay-raut
ट्रंप की ऐसी-तैसी करते राउत

हालाँकि शिव सेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ऐसे फालतू काम नहीं करते, उनका तो टेप-रिकॉर्डर महाराष्ट्र चुनाव के बाद से एक ही जगह अटका हुआ है। राउत साब ने एक बार फिर से दावा किया है कि अमेरिका का अगला राष्ट्रपति ‘शिवसेना’ से होगा।

संजय का यह बयान ‘सामना’ में प्रकाशित हुआ है, तीन किलोमीटर लंबे संपादकीय में उन्होंने लिखा है कि, “अमेरिकन वोटर्स भी इस बार, भारत की तरह अपनी संस्कृति बचाने के लिए वोट करने वाले हैं, क्योंकि वे लोग भी आतंकवाद और घुसपैठियों से परेशान हैं, ऐसे में ‘शिवसेना’ उनके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है!

हमारी पार्टी वाशिंगटन में अपना एक ब्रांच खोलने जा रही है ताकि कार्यकर्ताओं को लामबंद किया जा सके! कुछ दिन बाद न्यूयॉर्क में एक बड़ी रैली करके हम अमेरिका में चुनाव लड़ने की घोषणा कर देंगे, अगर सब कुछ ठीक रहा तो अगला राष्ट्रपति शिवसेना से ही होगा!” -राउत ने आगे लिखा है।

आपको याद दिला दें कि महाराष्ट्र चुनाव के समय संजय राउत ने ऐसे ही बयान दिए थे, इससे भी बड़ी चौंकाने वाली बात ये है कि ऐसा हुआ भी था, उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने जो शिवसेना के सबसे बड़े नेता हैं।

यही वजह है कि इस आर्टिकल को पढ़कर अमेरिका में खलबली मची गयी है, ट्रंप ने अपने सलाहकारों की एक आपात बैठक बुलाई है और ब्लूमबर्ग टेबल के नीचे छुप गये हैं। माना तो यह भी जा रहा है कि डेमोक्रेट उम्मीदवार बर्नी सैंडर्ज़, खुद को शिवसैनिक ना घोषित कर दें ताकि उनकी दावेदारी और मजबूत हो सके।

अब देखना दिलचस्प होगा कि कि संजय राउत अमेरिकी मतदाताओं के लिए अंग्रेज़ी में शायरी कैसे लिखेंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें