Monday, 16th September, 2019

चलते चलते

'विदेश मंत्री कोई भी बने, विदेश तो मैं ही जाऊँगा' -पीएम मोदी

03, Jun 2019 By Fake Bank Officer

नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी नयी कैबिनेट का गठन कर लिया है, विदेश मंत्री के पद पर इस बार सुषमा स्वराज जी नहीं हैं, उनकी जगह पर पूर्व विदेश सचिव एस. जयशंकर प्रसाद को नियुक्त करके मोदीजी ने सबको चौंका दिया है। इस विषय पर जब हमने मोदीजी से बात की तो उन्होंने लापरवाही से जवाब दिया कि, ‘वो तो संवैधानिक मज़बूरी थी इसलिए यह पोस्ट भरना पड़ा, वरना विदेश जाने का सारा काम तो मैं ही करूँगा!’

visit-modi
यात्रा पर निकलते मोदीजी

जब हमारे पत्रकार ने उनसे आगे पूछा कि ‘फिर एस. जयशंकर क्या करेंगे?’ तो मोदीजी बोले- “देखिए! विदेश यात्रा तो मैं ही करूँगा, इससे कोई समझौता नहीं हो सकता! हाँ, मेरे पास उनके लिये भी काम है, दूसरे देशों के अतिथि जब हमारे देश आयेंगे, उस टाइम मैं जयशंकर को आगे कर दूँगा! वो क्या है ना, ये खातिरदारी वाला काम मुझे अच्छा नहीं लगता, ये सब वो नया मंत्री देखेगा! आप मेरा पिछला रिकॉर्ड उठाकर देख सकते हैं जी! मेरे पास इतना समय भी नहीं होता!”

“मंत्रालय में और भी बहुत से जरूरी काम होते हैं, ढेरों कागज़ों पर हस्ताक्षर करने पड़ते हैं, मन की बात की तैयारी करनी पड़ती है! ऐसे में एक बाबू टाइप का विदेश मंत्री मुझे चाहिए था, जो मुझे मिल गया! मेरी विदेश यात्राओं के बिल्स पर भी तो वही साइन करेंगे!” -उन्होंने चाय की चुस्की लेते हुए कहा।

उधर, दुनिया भर में इस खबर पर हंगामा खड़ा हो गया कि अब भारत के विदेश मंत्री मोदीजी नही हैं। बाद में उन सबको पत्र लिखकर सूचना दी गई कि मोदीजी तो पहले कार्यकाल में भी विदेश मंत्री नहीं थे, तब जाकर उन्होंने राहत की साँस ली।

साथ ही मोदीजी ने सबको तसल्ली दी है कि उनकी विदेश यात्राओं में कोई कमी नही आएगी और स्वागत का मौका सबको दिया जाएगा।



ऐसी अन्य ख़बरें