Friday, 18th January, 2019

चलते चलते

चीन में रिलीज हुई 'ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान', चीनियों को नकली माल बेचने वाले पहले इंसान बने आमिर ख़ान

09, Jan 2019 By Ritesh Sinha

मुंबई. मशहूर अभिनेता आमिर खान के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है, वो चीनियों को नकली माल बेचने वाले दुनिया के पहले इंसान बन गए हैं, इससे पहले यह कारनामा कोई नहीं कर पाया था। दरअसल, आमिर खान की फिल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ भारत को दहलाने के बाद चीन में भी रिलीज की जा चुकी है और इस फिल्म ने अब तक 33 करोड़ रुपये कमा भी लिए हैं। अब लोगों को यकीन नहीं हो रहा है कि जो लोग सारी दुनिया में नकली माल सप्लाई करने के लिए जाने जाते हैं, उन्हें आमिर खान ने घटिया माल कैसे सप्लाई कर दिया!

Thugs-of-Hindustan4
चीनियों को चूना लगा गया!

भारत के राष्ट्रपति कोविंद जी ने भी आमिर की प्रतिभा का लोहा माना है और उन्हें अगली 26 जनवरी को पाँच लाख रुपये नकद और प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित करने का फैसला किया है।

राष्ट्रपति कार्यालय के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि, “जिन्होंने सस्ता माल बेचकर अमेरिकियों और अंग्रेज़ों को भी चूना लगा दिया उसे आमिर खान ने उनकी ही दवाई का स्वाद चखाया है, इसलिए राष्ट्रपति जी बहुत खुश हैं और उन्हें सम्मानित करना चाहते हैं!” वहीँ, बॉलीवुड से भी आमिर को ढेरों बधाइयाँ मिल रही हैं।

इस बारे में खुद आमिर खान ने हमसे बातचीत की। उन्होंने कहा कि, “आइला, ये चीन वाले हर चीज़ की कॉपी कर लेते हैं यार! हर चीज़ की! टीवी, रेडियो, मोबाइल, टोर्च, लाइट्स, सब बना डालते हैं, सस्ते में बेचकर पैसा बना लेते हैं!”

“एक दिन मैंने सोचा कि इनसे बदला लेना बहुत जरूरी हो गया है! मैंने भी अमेरिकन फिल्म की सस्ती नक़ल की और चीनियों को बेच दी! आज उन्हें पता चल गया होगा कि ‘कैसा लगता है?’ जब कोई दिवाली के झालर के नाम पर हमें लूट लेता है!”

“अब बहुत अच्छा लग रहा है, All is well टाइप फील हो रहा है!” -आमिर खान ने आगे कहा। उधर, चीनी सरकार ने अपने नागरिकों को एडवायजरी जारी की है कि ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ देखने से बचें! साथ ही जिन्होंने गलती से यह फिल्म देख ली है, उन्हें इनाम के तौर पर उस इलाके में रहने का मौका मिलेगा जहाँ सीसीटीवी कैमरे ना लगे हुए हों।



ऐसी अन्य ख़बरें