Thursday, 25th April, 2019

चलते चलते

व्हाट्सएप्प बंद हुआ तो युवक ने घर के एक सदस्य से पूछा- "आप ही मेरे पापा हो क्या?"

23, Jan 2019 By Ritesh Sinha

भोपाल. कल रात को व्हाट्स एप थोड़ी देर के लिए डाउन हो गया था, ना मैसेज जा रहे थे, ना आ रहे थे। व्हाट्सएप में आई इस खराबी से सौरभ नाम के एक युवक को अपना फोन बाज़ू में रखना पड़ा और इस दौरान उसे अपने घर के बारे में कई साड़ी ख़ुफ़िया बातें पता चल गईं। जैसे कि सौरभ को कल पहली बार पता चला कि उसके बहन की शादी हो गई है। साथ ही उसे यह जानकर भी आश्चर्य हुआ कि घर में सिर्फ तीन कमरे हैं।

WhatsApp4
सौरभ की दुनिया!

मोबाइल साइड में रखकर वो घर में टहल ही रहा था कि तभी उसकी टक्कर एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति से हो गई। ‘लगता है मैंने इन्हें कहीं देखा है!’ -ऐसा सोचकर सौरभ ने प्रश्न किया- “आप ही मेरे पापा हो क्या?”

यह सुनकर चौबे जी की आँखों से अंगार बरसने लगा। उन्होंने तमतमाते हुए कहा- “अच्छा! हमें तो लगा था कि तू हमें भूल ही गया होगा! बड़ा एहसान किया मुझ पर जो पहचान लिया! स्वागत है साहबज़ादे जी आपका असली दुनिया में! बहुत दिन बाद आना हुआ, व्हाट्सएप बंद है क्या?”

“हाँ बंद है!” -सौरभ ने जवाब दिया। वो ऐसा कह ही रहा था कि उसका फोन बज उठा। फोन उठाने पर पता चला कि व्हाट्सएप फिर से चालू हो गया है, तो उसने अपने पापा से कहा- “मिलते हैं पापा एक-दो साल बाद!” और वह फिर से व्हाट्सएप पर घुस गया।

हमारे व्हाट्सएप मैसेज का जवाब देते हुए सौरभ ने लिखा कि, “दरअसल, मैं कंफर्म कर लेना चाहता था कि वो सज्जन मेरे पापा हैं भी या नहीं? इसलिए मैंने उनसे सीधे पूछ लिया! वो क्या है ना, बहुत दिन हो गए, दिमाग से उड़ जाता है चेहरा!”

उधर, देश भर से ऐसी ख़बरें आ रही हैं कि व्हाट्सएप बंद होने की वजह से लोगों को बहुत सारी नयी चीज़ें पता चली हैं। इंदौर की एक युवती को तो कल पता चला कि राज्य में सरकार बदल गई है।



ऐसी अन्य ख़बरें