Thursday, 21st November, 2019

चलते चलते

'लोगो' दिखाने के लिये अब उल्टा नहीं पकड़ना पड़ेगा iPhone, फ्रंट साइड पर भी होंगे Apple के दो बड़े-बड़े लोगो

12, Sep 2019 By बगुला भगत

कैलिफ़ोर्निया/मुंबई. एपल कंपनी ने आख़िरकार आईफ़ोन खरीदने वालों के दिल की बात सुन ही ली। एपल ने एलान किया है कि अब आईफ़ोन की फ्रंट साइड पर भी कंपनी का ‘कटे सेब’ वाला ‘लोगो’ बना होगा, जिसके बाद लोगों को अपना आईफ़ोन उल्टी तरफ़ से पकड़ने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी।

iPhone1
बैकसाइड से अपना ‘एपल’ दिखाते हितेशभाई

एपल के सीईओ टिम कुक ने आईफ़ोन 11 लॉन्च करते हुए यह जानकारी देते हुए बताया कि “अपने कस्टमर्स की तरफ़ से हमें लाखों शिकायतें मिल रही थीं, ख़ास तौर से इंडियावालों से! उनका कहना था कि आईफ़ोन में लोगो सिर्फ़ बैक साइड में क्यूँ दिया है, आगे की तरफ़ क्यूँ नहीं! अब हमने उनकी ये शिकायत दूर कर दी है।”

कुक के यह एलान करते ही भारत के आईफ़ोन-धारकों में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी है। मुंबई के अंधेरी में रहने वाले हितेश झवेरी ने चहकते हुए कहा, “अब हुए मेरे एक लाख वसूल!”

“अगर लोगों को पता ही ना चले कि बंदे ने हाथ में क्या ले रखा है तो फिर इसे (आईफ़ोन) खरीदने का फ़ायदा ही क्या, क्योंकि सामने से तो इसका पता ही नहीं चलता कि बंदे के हाथ में लावा है या आईफ़ोन!”

“इसलिये मजबूरी में मुझे इसे हमेशा ऐसे पकड़ना पड़ता है (उल्टी तरफ़ से पकड़कर दिखाते हुए)। तब जाकर ये कटा सेब दिखायी देता है। सच बताऊँ तो जबसे मैंने ये लिया है, तबसे मुझे असली सेब की ज़रूरत ही नहीं पड़ी, मेरा तो इसे देखकर ही पेट भर जाता है।” -हितेश ने फ़ोन को निहारते हुए कहा।

मोबाइल इंडस्ट्री के विशेषज्ञों का भी मानना है कि “देर से ही सही लेकिन एपल ने इंडियन कस्टमर्स को समझ लिया है। पक्का इस चेंज के बाद अब इंडिया में आईफ़ोन की बिक्री डबल हो जायेगी।”



ऐसी अन्य ख़बरें