Thursday, 21st November, 2019

चलते चलते

अब हर Android फोन पर लिखा होगा- "बुरी नज़र वाले तेरा मुँह काला!"

12, Sep 2019 By Ritesh Sinha

ब्यूरो. आईफोन और एंड्राइड में कौन सा अच्छा है ये तो पता नहीं लेकिन Android वालों को हमेशा से साइड हीरो की तरह ट्रीट किया गया है। बस, ट्रेन, मेट्रो, प्लेन यहाँ तक कि चौंक-चौराहों पर Android वालों को कभी भी इज़्ज़त नसीब नहीं हुई है, हर जगह एप्पल वालों ने कब्ज़ा कर रखा है। यही वजह है कि एप्पल कंपनी जब भी अपना नया फोन लांच करती है Android यूजर्स मनोवैज्ञानिक दबाव में चले जाते हैं।

android-phone
अब सर उठा के जियो..

इसी मानसिक टेंशन को दूर करने के लिए गूगल ने आज से हर Android बेस्ड फोन में ‘बुरी नज़र वाले तेरा मुँह काला!’ लिखने का एलान किया है। कंपनी को लगता है कि ऐसा करने से Android वालों को नयी ऊर्जा मिल जाएगी।

गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने यह घोषणा करते हुए कहा कि, “हमारे ग्राहकों का मनोबल बढ़ाने के लिए यह लिखना बहुत जरूरी हो गया है, मैं इंडिया से आता हूँ इसलिए मुझे पता है कि यह वाक्य क्यों लिखा जाता है और इसके क्या फायदे हैं!

इस जालिम समाज ने कभी भी सस्ते Android फोन वालों को सर उठा के जीने का मौका नहीं दिया, हम ये मौका देना चाहते हैं! मेरा मानना है कि ऐसा लिखने से आईफोन वाले हमारे ग्राहकों को बुरी और नीची नज़र से नहीं देखेंगे! और अगर देखेंगे भी तो उनका मुँह काला हो जाएगा!” -सुंदर ने आगे बताया।

उधर, गूगल के इस फैसले के बाद एंड्राइड वालों में गजब का उत्साह देखा जा रहा है। कुछ लोग तो अपने चार हज़ार रुपये के फोन को शो-ऑफ करने में लग गये थे जिन्हें भीड़ ने तबियत से कूट दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें