Wednesday, 21st November, 2018

चलते चलते

"8GB RAM का क्या करेगा!"-कहकर मम्मी ने 4GB का डाल दिया अचार, फूट-फूटकर रोया युवक

20, Dec 2017 By Ritesh Sinha

भोपाल. ये तो पता नहीं कि मोबाइल में 8GB रैम होने से क्या फायदा होता है? लेकिन अपने 8GB रैम वाले फोन की ज़रूरत से ज्यादा तारीफ़ करना योगेश वर्मा को भारी पड़ गया। जब उसकी मम्मी ने 4GB रैम को नींबू के साथ मिलाकर उसका अचार डाल दिया। जब यह बात योगेश को पता चली तो वह फूट-फूटकर रोने लगा।

Man-crying
रैम का अचार डलने पर रोता बेचारा योगेश

दरअसल, जब से योगेश के पास 8GB रैम वाला फोन आया था, वो इसकी तारीफ़ करता नहीं थकता था। दिन भर अपने दोस्तों के सामने शो-ऑफ करना और कम रैम वालों को ताने मारना, उसका मुख्य धंधा हुआ करता था। एक बार तो उसने अपने दोस्त शोभित को कम रैम की वजह से “नीच” तक कह दिया था। यही बात उसकी मम्मी नीरा को पसंद नहीं आई और उसने आधे रैम का अचार डाल दिया।

नीरा वर्मा ने फ़ेकिंग न्यूज़ से विशेष बातचीत में बताया कि “देखो भैया! मैं भी थोड़ा बहुत जानती हूँ मोबाइल के बारे में! 4GB रैम में भी HD गेम्स चल जाते हैं, दुनिया भर के एप्स एक साथ चल जाते हैं! फिर ये कंपनी वाले 8GB का इतना हाइप क्यों करते हैं? मेरी समझ में नहीं आता! अब देखो ना! इसके पप्पा बाज़ार से नींबू खरीद के लाये थे! अचार डालते वक़्त मुझे नींबू कम लगे तो मैंने फोन का आधा रैम उसमें डाल दिया! बताइए मैंने गलत किया क्या?”

“इतनी छोटी सी बात पे योगू सुबह से मुंह फुलाए बैठा है! अब उसे कौन समझाए कि 4GB भी बहुत होते हैं!” -नीरा जी ने पल्लू से नाक साफ़ करते हुए कहा। विशेषज्ञ भी इस बात की खोज करने में जुटे हुए हैं कि आखिर आठ जीबी के रैम से क्या फायदा होता है। उधर, योगेश की हालत राहुल गाँधी की तरह हो गई है, ना कुछ सहते बन रहा है और ना कुछ कहते बन रहा है।



ऐसी अन्य ख़बरें