Tuesday, 17th September, 2019

चलते चलते

आईफोन-11 में है स्पेशल फीचर, यू-ट्यूब विज्ञापनों को अपने आप कर देगा स्किप

10, Sep 2019 By Ritesh Sinha

कैलिफोर्निया. प्रायः सितंबर के महीने में एप्पल कंपनी अपने नये प्रोडक्ट्स को लांच करती है, इस बार भी आईफोन सीरीज के अंतर्गत iPhone11 लांच होने जा रहा है। हमेशा की तरह इस बार भी आईफोन-11 के फीचर को लेकर कयास लगाये जा रहे हैं लेकिन फ़ेकिंग न्यूज़ को ख़ुफ़िया सूत्रों से पता चला है कि नये आईफोन में एक ऐसा फीचर है जो यूट्यूब पर आने वाले विज्ञापनों को अपने आप स्किप कर देगा।

iphone11
क्रांतिकारी फीचर वाला iPhone11

यह फीचर ना धोनी को क्रेडिट कार्ड बेचने देगा, ना ही गो-डैडी वालों को वेबसाइट! ना जोमैटो वाले अपना फ़ूड बेच पाएँगे और ना ही ट्रिवैगौ वाला बंदा सस्ता होटल बेच पाएगा! आईफोन के इस फीचर के सामने किसी की नहीं चलेगी।

यह खबर लीक होते ही सेलफोन इंडस्ट्री में हड़कंप मच गया है, आईफोन की प्री-बुकिंग में तेज़ उछाल देखा गया है।  तकनीक विशेषज्ञ इसे अब तक का सबसे धाँसू फीचर बता रहे हैं।

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए हमारे गुप्त सूत्र, चिंग मी हून ने बताया कि, “कंपनी के ऊपर हमेशा से कुछ क्रांतिकारी फीचर देने का दबाव रहता है, इसीलिए एप्पल ने उस समस्या पर अपना ध्यान फोकस किया है जिससे आजकल सबसे ज्यादा लोग परेशान हैं और वो है यूट्यूब के विज्ञापन!

हमारे इंजीनियरों ने एक ऐसा कोड तैयार किया है जो यूट्यूब के ‘अल्गो’ को बाईपास करके सीधे वीडियो चला देगा! अगर एड चल भी गया तो उसे चार सेकंड बाद ही ‘स्किप’ कर देगा! आपको बटन दबाने की जरूरत नहीं पड़ेगी! इस फीचर के बाद मुझे लगता है iPhone की बिक्री फिर से रिकॉर्ड तोड़ देगी!” -चिंग ने आगे बताया।

उधर, जैसे ही इस फीचर की जानकारी इंडिया वालों को पता चली तो सेलफोन के शौक़ीन मंदी वगैरह सब भूल गये। सबने एक सुर में कहा कि अगर ये बात सही है तो हम आईफोन जरूर खरीदेंगे।

हालाँकि ग्राहकों ने अंदाजा लगाया था कि जब काम वाली बाई सुबह-सुबह पंखा बंद कर देती है तो उसे बिजली का झटका देने वाली तकनीक इस फोन में आ जाएगी लेकिन एप्पल ने खुलासा किया है कि इस तरह की तकनीक ईजाद करने के लिए उन्हें थोड़ा वक़्त और चाहिए।



ऐसी अन्य ख़बरें