Sunday, 8th December, 2019

चलते चलते

फेसबुक और इंस्टाग्राम ने दिल्ली पर लगाया 'डार्क मोड' कॉपी करने का आरोप

06, Nov 2019 By jd

नयी दिल्ली. शहर में दिवाली के बाद से ही हालात काफी बुरे हैं, चारों तरफ अंधेरा छाया हुआ है और धुएँ के काले बादल मंडरा रहे हैं! एक तरफ जहाँ दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल, पंजाब और हरियाणा के किसानों पर इल्ज़ाम लगा रहे हैं वहीँ दूसरी ओर विरोधी पार्टियाँ केजरीवाल पर हाथ पर हाथ धरकर बैठने का आरोप लगा रही है।

smog-delhi
सच में डार्क मोड ऑन है!

लिबरल लोग दिवाली के पटाखों पे इल्ज़ाम लगा रहे हैं तो इन सबसे दूर रवि शास्त्री जाम पे जाम लगा रहे हैं, उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता।

इस बीच एक चौंकाने वाला आरोप सोशल मीडिया साइट ‘फेसबुक’ और ‘इंस्टाग्राम’ की ओर से भी आया है, इन दोनों कंपनियों ने दिल्ली पर ‘डार्क मोड’ कॉपी करने का गंभीर आरोप लगाया है।

उनका कहना है कि ‘डार्क मोड’ हमारी देन है, जिसकी मदद से यूजर्स अपने एप्प को काले-काले रंग में छुपा लेता है, दिल्ली वालों ने भी शहर के साथ यही फीचर यूज किया है, दिन भी रात के समान लग रहा है, हमारी टेक्नोलॉजी चुराने के बदले हमें इसका रॉयल्टी मिलना चाहिए!

फेसबुक और इंस्टाग्राम के इस आरोप पर हमने दिल्लीवासियों से भी प्रतिक्रिया ली, मेहरौली के रहने वाले शुभम खोटे ने बताया कि, “हाँ तो भोस$%@! यह फीचर कौन सा तुम्हारे बाप का है? ये भी तुमने किसी और से चुराया होगा! हम किसी की नक़ल नहीं करते, दुनिया हमारी नक़ल करती है! निकल यहाँ से @#BC%! पहली फुरसत में निकल!”

खैर, दिल्ली वालों को कुछ बोल के भी कोई मतलब नहीं है क्योंकि इन्होने तो जहीर खान को आईपीएल का कप्तान बना दिया था और केजरीवाल को मुख्यमंत्री!



ऐसी अन्य ख़बरें