Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

स्टूडियो में चाँद का सेट लगाने के लिए न्यूज़ चैनल ने फूँक दिए चंद्रयान -2 के बजट से ज्यादा पैसे

07, Sep 2019 By Ritesh Sinha

नोएडा. चंद्रयान-2 मिशन का कबाड़ा करने के लिए सभी न्यूज़ चैनलों ने अपने-अपने हिसाब से भरपूर तैयारी की थी लेकिन एक न्यूज़ चैनल ने तो अपनी जिद पूरी करने के लिए सबको पीछे छोड़ दिया। सूचना मिली है कि अपने स्टूडियो में चंद्रमा का सेट लगाने के लिए इस चैनल ने चंद्रयान-2 के बजट से भी ज्यादा पैसा खर्च कर दिया है।

news
चाँद पर पहुँच गए एंकर

चाँद का सेट लगाने के लिए महँगे कैमरे खरीदे गए, हरे रंग का परदा खरीदा गया, VFX वालों को किराये पर लिया गया, सॉफ्टवेयर खरीदा गया और एंकर के लिए घटिया सूट डिजाइन किया गया।

ये सब सिर्फ इसलिए ताकि टीवी पर बिल्कुल चाँद जैसा दृश्य दिखाया जा सके। इन सबका खर्चा जोड़ने पर पता चला कि चैनल ने ‘चंद्रयान-2’ के बजट से भी ज्यादा पैसा इस चोचले में खर्च कर दिया है। अब चैनल की हालत पतली हो गई है और मैनेजमेंट, बैंक से लोन लेने के बारे में विचार कर रहा है।

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए चैनल के एडिटर पकपक चौरसिया ने बताया कि, “हम कुछ ऐसा करना चाहते थे कि लोग चंद्रयान की लैंडिंग छोड़कर हमें देखना शुरू कर दें! इसलिए ये तामझाम किया गया! मैंने चैनल के मालिक से कहा कि, ‘सर मैं जोकर जैसी हरकत करने के लिए तैयार हूँ, आप सिर्फ दिल खोलकर पैसा खर्च कर दीजिये और उन्होंने कर भी दिया!

सेट बनकर तैयार हो गया, मैंने रात भर यहीं से लोगों को टॉर्चर किया! लैंडर तो चाँद पर नहीं उतर सका लेकिन हमने चाँद को जमीं पर जरूर उतार दिया है! आई हैव प्राउड ऑफ़ माय टीम!” -चौरसिया जी ने आगे कहा और अपनी रिपोर्टिंग करने कैमरे के सामने चले गए।



ऐसी अन्य ख़बरें