Tuesday, 19th February, 2019

चलते चलते

'टिंडर' एप्प में आई अजीब तरह की ख़राबी, इंजीनियर के राइट स्वाइप करते ही आती है हँसने की आवाज़

22, Jan 2019 By Guest Patrakar

एजेंसी. पिछले दिनों ऑनलाइन डेटिंग एप्प ‘टिंडर’ में कंपनी ने कुछ नए अपडेट किए हैं। इस अपडेट की वजह से ही टिंडर में कुछ ‘Bug’ आ गए हैं। टिंडर यूज करने वाले इंजीनियरों को एक अजीब तरह की ख़राबी का सामना करना पड़ रहा है। ख़बरों की मानें तो जैसे ही कोई इंजीनियर राइट स्वाइप करता है तो एप्प में से अजीब सी हँसने की आवाज़ आने लगती है।

tinder टिंडर
टिंडर भी ले रहा है मज़े

इस बारे में अधिक जानकारी के लिए हमने टेक एक्स्पर्ट नितिन शाह से भी बात करी। उन्होंने बताया “टिंडर में यह परेशानी गुरुवार शाम को आए नए अपडेट के बाद शुरू हुई है, पता नहीं कैसे यह एप्प इंजीनियरों को पहचान जाता है और राइट स्वाइप करने पर रेणुका चौधरी की तरह हँसने लगता है!”

यह परेशानी अन्य किसी यूज़र के साथ नहीं हो रही है लेकिन अगर आपने अपने बायो में ‘इंजीनियर’ लिख रखा है तो आपके साथ यह अवश्य होगा! यही नहीं, कुछ मैकेनिकल इंजीनियर की तो अपडेट के बाद एप्प ही अपने आप अनइंस्टॉल हो गयी!” -नितीन ने आगे बताया।

वैसे टिंडर के CEO जैक्सन गॉर्नर ने ट्वीट के ज़रिए इस ‘Bug’ के बारे में पूरी जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, “भारत के इंजीनियर लगभग हर लड़की को राइट स्वाइप करते रहते हैं, लड़कियों के मामले में उनसे गरीब दुनिया में कोई नहीं है!”

“दुःख की बात तो ये है कि उन्हें बदले में एक भी स्वाइप बैक नहीं मिलता! इसके बावजूद वो हिम्मत नही हारते और राइट स्वाइप करते रहते हैं! लगता है हमारे भारतीय मूल के डेवलपर्स ने कोई शरारत कर दी और मज़े लेने के लिए यह तकनीक एप्प में जोड़ दी! हम उनके इस मज़ाक़ के लिए माफ़ी माँगते हैं और अगले अपडेट में इसे फ़िक्स करने का वादा करते हैं!”

उधर, इंजीनियर समुदाय इस भौंडे मज़ाक से ख़ासा नाराज़ है। उन्होंने जंतर-मंतर पर धरना देने का प्लान बना लिया था, लेकिन जब पता चला कि धरने में शामिल होने कोई इंजीनियर घर से नहीं निकलेगा तो उन्होंने अपना प्लान कैंसल कर दिया!



ऐसी अन्य ख़बरें