Wednesday, 21st November, 2018

चलते चलते

एयरटेल का नेटवर्क ना मिलने से परेशान हैं भारती मित्तल, Jio में करेंगे नंबर पोर्ट

10, Sep 2018 By Guest Patrakar

एजेंसी. ऑपरेटर की गलती की वजह से यदि मोबाइल में नेट्वर्क ना मिले तो दिमाग खराब हो जाता है, कई बार तो मोबाइल पटकने का मन करता है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) का तो यहाँ तक कहना है कि इससे आपका बीपी भी बढ़ सकता है। शायद यही कारण है कि एयरटेल के मालिक भारती मित्तल ने नेट्वर्क ना मिलने की समस्या से तंग आकर अपना नंबर एयरटेल से जियो में पोर्ट करवाने का मन बना लिया है।

airtel
एयरटेल के नेटवर्क से परेशान मित्तल साब

पिछला शुक्रवार, रात दस बजे की बात है, जब मित्तल जी ने अपने ट्वीट संदेश में लिखा “मैं बीस मिनट से अपने एयरटेल के नेट्वर्क से इंटरनेट चलाने की कोशिश कर रहा हूँ लेकिन नेट चलने का नाम ही नहीं ले रहा! मैं खुद एयरटेल का मालिक हूँ, जब मेरे एरिया का यह हाल है तो आम ग्राहकों का क्या हाल होता होगा?”

इस शिकायती ट्वीट के जवाब में एयरटेल के ऑफिसियल हैंडल ने अपना तकियाकलाम ट्वीट “हम मदद करने के लिए ही बैठे हैं,  आप अपना मोबाइल नंबर हमें DM कीजिए!” कर दिया। जाहिर है, मित्तल साब ने कोई रिस्पॉन्स नहीं दिया। उधर, ट्विटर यूजर्स उस ट्वीट के नीचे जमकर मज़े लेने लगे।

मौके का फायदा उठाते हुए Jio कंपनी के ऑफिसियल हैंडल ने वहाँ रिप्लाई कर बाज़ी मार ली। जियो ने लिखा “अगर आपको परेशानी है तो आप जियो में पोर्ट करा सकते हैं, हमारा नेट्वर्क तो हिमालय में भी आता है!” सब इसे मज़ाक़ में ले रहे थे लेकिन सुनील मित्तल ने उनकी बात को गंभीरता से लेते हुए ट्वीट किया “आप अपना कोई बंदा मेरे घर भेज दीजिए मैं तैयार हूँ!”

एक मोबाइल ऑपरेटर कंपनी के मालिक का ऐसा जवाब देखकर ट्विटर यूजर्स चकित हो गए और मज़े लेने लगे। एक यूज़र ने लिखा “एयरटेल का नेट्वर्क इतना ख़राब है कि अगर आप किसी के बच्चा होने पर उसे बधाई देने के लिए फोन मिलाएं तो कॉल कनेक्ट होते तक वो बच्चा शादी करने लायक हो जाता है!”

वहीं एक और यूज़र ने लिखा “अगर आपको एयरटेल के बारे में सबसे बुरी चीज़ उनके विज्ञापन लगते हैं तो शायद आपने कभी उनके नेट्वर्क पर ध्यान नहीं दिया होगा!”

हालाँकि, अगली सुबह भारती मित्तल ने कुछ और ही कहानी बतायी। उन्होंने बात बनाते हुए कहा कि “वो ट्वीट मैंने नहीं किया था! लगता है मेरा ट्विटर अकाउंट किसी ने हैक कर लिया है! मैंने तो आख़िरी ट्वीट बुधवार को किया था, उसके बाद मेरे अकाउंट से किसने ट्वीट किया मुझे नहीं पता!”

“मैंने इसकी शिकायत साइबर सेल में कर दी है! मुझे अपनी कंपनी और उसकी सर्विस पर पूरा भरोसा है, यह सब अफ़वाहें है जिसे आप हवा मत दीजिए! इतनी प्रॉब्लम तो हर कंपनी के नेटवर्क में रहती ही है!” -कहते हुए उन्होंने अपना मोबाइल छुपा लिया जिसमे अभी भी नेटवर्क नहीं आया था।



ऐसी अन्य ख़बरें