चलते चलते

आईपीएल में 'छक्के' स्पॉन्सर करने की वजह से डूबा यस बैंक: निर्मला सीतारमण

09, Mar 2020 By किल बिल पांडे

नयी दिल्ली. पहले से ‘टाईटैनिक’ की तरह डूब रहे देश की अर्थव्यवस्था पर ‘यस बैंक’ नाम का एक बड़ा छेद नजर आया है, यस बैंक के खाताधारकों पर आरबीआई ने एक सीमा से अधिक रकम निकालने पर पहले ही रोक लगा दी है।

polard
यस बैंक वाला सिक्स मारते पोलार्ड

अचानक ‘यस बैंक’ से ‘नो बैंक’ में हुई इस तब्दीली के सामने आते ही, सारी पार्टियों ने एक दूसरे पर आरोपों की बरसात शुरू कर दी है। आरोपों की इस बारिश में हमेशा की तरह पंडित नेहरु और अन्य पूर्व राजनेता भी बुरी तरह भीगते नजर आ रहे हैं।

लेकिन इन सबके बीच, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यस बैंक की नैया डूबने के कारणों का खुलासा कर डाला है। ओला/ उबर एप्प अनइनस्टॉल करने की शर्त पर फ़ेकिंग न्यूज रिपोर्टर ने निर्मला जी को इंटरव्यू के लिए राज़ी कर लिया, जहाँ ये खुलासा हुआ।

इंटरव्यू में निर्मला जी ने बताया कि, “आईपीएल में ‘छक्के’ स्पॉन्सर करने की वजह से यस बैंक की ये दुर्गति हुई है!”

सर खुजाते हमारे रिपोर्टर को अपना तर्क विस्तार से समझाते हुए उन्होंने कहा कि, “हमने एक उच्च स्तरीय कमेटी बनायी थी, जिसमें एक से बढ़कर एक ‘करमचंद’ और ‘जेम्स बांड’ भर्ती किये थे, उन्होंने ही अपने रिपोर्ट में खुलासा किया है कि, यस बैंक ने आईपीएल में ‘छक्के’ स्पॉन्सर करके बहुत बड़ी भूल की है, जब उन्होंने छक्के स्पॉन्सर करने का फैसला लिया था तब उन्हें अंदाजा भी नहीं था कि टूर्नामेंट में इतने छक्के पड़ जायेंगे!

रोहित शर्मा और क्रिस गेल की कौन कहे, अब तो पीयूष चावला भी बल्ला घुमाके छक्के मारने लगा है! एक-एक मैच में 25-30 छक्के, कोई मजाक चल रहा है क्या? ऊपर से जब भी सिक्स पड़ता था तो वो डैनी मोरीसन ‘मैक्सिमम’ चिल्लाने के अलग से बिल बनाता था! ये सब फिजूलखर्ची नहीं तो और क्या है?” -सीतारमण जी ने बिना प्याज की सब्जी आर्डर करते हुए कहा।

सूत्रों के आनुसार, इस खुलासे के बाद ‘ओप्पो’ और ‘विवो’ भी सकते में आ गए हैं, उन्होंने आईपीएल की अपनी स्पोंसरशिप पर विचार करना शुरू कर दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें