Sunday, 21st July, 2019

चलते चलते

धोनी के आउट होते ही मारवाड़ी युवक ने अपना टीवी फोड़ा

11, Jul 2019 By Ritesh Sinha

सूरत. भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया सेमी-फाइनल मैच रोमांचक तो था ही भारतीय फैंस के लिये निराशाजनक भी था। यहाँ तक कि धोनी के आउट होने पर एक मारवाड़ी युवक ‘शुभम’ को इतना गुस्सा आया कि उसने अपना महँगा टीवी ही फोड़ दिया। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं उसी ‘मारवाड़ी’ समुदाय की जो एक-एक रुपये जोड़ने में माहिर माने जाते हैं, लेकिन इस मैच का रोमांच ही इतना था कि शुभम अपने आप को रोक नहीं पाया।

tv मारवाड़ी
अपना टीवी तोड़ता शुभम

दरअसल, शुभम को गुस्सा तो उसी वक़्त आ गया था जब टीम इंडिया की हालत बेहद पतली थी और चौबीस रन पर चार विकेट जा चुके थे। यही वजह है कि कार्तिक के आउट होने के बाद ही उसने ‘हथौड़ा’ अपने पास लाकर रख लिया था, उधर जैसे ही ‘पंत’ आउट हुआ, शुभम हथौड़ा लेकर टीवी की और दौड़ पड़ा।

ये तो अच्छा हुआ कि ऐन वक़्त पर उसे अपने मारवाड़ी होने का अंदाजा हो गया वरना वो ‘पंत’ के आउट होने पर ही टीवी को शहीद कर देता। “चलो! धोनी को देख लेते हैं, क्या करता है वो?” -कहते हुए वो वापस आकर कुर्सी पर बैठ गया।

कुछ देर तो सब कुछ ठीक चलता रहा लेकिन 49वें ओवर में जैसे ही धोनी आउट हुआ, शुभम के धैर्य ने जवाब दे दिया। तीन-चार अति-प्रचलित गालियों का प्रयोग करते हुए उसने हथौड़ा टीवी पर दे मारा। चूँकि उनका टीवी मार खाने का आदि नहीं था इसलिए मौके पर ही चूर-चूर हो गया।

शुभम की इस हरकत के बाद उसके पिताजी बेहद नाराज़ हैं, फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए सेठ तिलोकचंद ने बताया कि, “देखिए! क्रिकेट देखना है तो देख ले, मैंने कब मन किया है लेकिन इस तरह ‘खोटी’ करता रहेगा तो भई मैं तो उसे गल्ले पर बैठने नहीं दूँगा! अपना ही नुकसान करना हम मारवाड़ियों का काम नहीं है!

वो टीवी मैंने कैसे खरीदा था ये मैं ही जानता हूँ (कहते हुए उन्होंने अपना माथा पकड़ लिया और कुछ याद करते हुए बोले) चार बार बल्क में गारमेंट का आर्डर दिया था तब जाकर वो फ्री में मिला था!? फ्री का माल भी तो खरीदने जैसा ही होता है ना!” -सेठ जी ने अपने अनुभव से बताया।

साथ ही तिलोकचंद ने यह भी खुलासा किया कि शुभम को टीवी फोड़ना तक नहीं आता है। टीवी पर हमला करने से पहले उसने यू-ट्यूब पर ‘अपने टीवी को कैसे फोड़ें?” सर्च कर लिया था, जाहिर है उस सर्च में सारे वीडियो पाकिस्तानियों के ही थे, फिर भी उसने वीडियो देखने से कोई परहेज नहीं किया। वहाँ से ट्रेनिंग लेने के बाद ही उसने स्क्रीन पर प्रहार किया था।



ऐसी अन्य ख़बरें