Tuesday, 31st March, 2020

चलते चलते

"तूने 'सैंटनर' को कैच क्यों नहीं दिया बे?" -आउट होकर आ रहे शिवम दुबे को रगड़ दिया कोहली ने

31, Jan 2020 By Ritesh Sinha

न्यूजीलैंड. वेलिंग्टन के मैदान से हमारे संवादाता ने खबर भेजी है कि विराट कोहली ने शिवम दुबे को जमकर डाँट पिलाई है, इसलिए नहीं कि वो जल्दी आउट हो गये बल्कि इसलिए कि उन्होंने मिशेल सैंटनर की तरफ कैच देने की बजाय किसी ‘ब्रूस’ नाम के बंदे को कैच थमा दिया। गौरतलब है कि उससे पहले के तीनों बल्लेबाजों ने ‘सैंटनर’ को ही कैच थमाया था।

dubey-kohli
शिवम दुबे को को घेरते कोहली

जैसे ही दुबे आउट होकर पैवेलियन में घुसे, कोहली उन्हें खा जाने वाली अंदाज में देखने लगे। थोड़ी देर तक यूँ ही घूरने के बाद कोहली ‘शिवम’ के पास पहुँचे और दाँत रगड़ते हुए बोले- “हम लोग पागल हैं क्या?”

दुबे को कोहली की बातें समझ में नहीं आई, उसने सर खुजाते हुए कहा, “क्या कहना चाहते हो? मेरी कुछ समझ में नहीं आया!” तो कोहली ने कुटिलता से कहा कि- “साले! मैंने ‘सैंटनर’ को कैच दिया, केएल राहुल ने सैंटनर को कैच दिया, यहाँ तक कि संजू सैमसन भी उसे कैच थामाके आ गया, लेकिन तूने ‘ब्रुस’ को कैसे ढूँढ लिया बे? लाइन तोड़ दिया तूने, क्या समझता है अपने आप को?

सैंटनर की तरफ मार नहीं सकता था, वो खड़ा है उधर छः फुट का जवान मुँह खुल्ला करके, वो पागल है क्या?” -कहते हुए कोहली ने कुर्सी को लात से मार दिया।

कोहली ऐसा कह ही रहे थे कि वाशिंगटन सुंदर भी सैंटनर की गेंद पर ‘Bowled’ हो गए। ये देखकर कोहली का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया, “ये लो, ये सुंदर भी सैंटनर के हाथों पैवेलियन लौट रहा है पर तुझे क्या चर्बी चढ़ी थी @BS$#K!” -कोहली ने दुर्लभ शब्दों का प्रयोग करते हुए कहा।

कप्तान का गुस्सा देखकर शिवम दुबे भीगी बिल्ली की तरह दुबक गया। “अगली बार ध्यान रखूँगा!” -उसने कोहली की ओर बिना देखे कहा।



ऐसी अन्य ख़बरें