Tuesday, 19th November, 2019

चलते चलते

'अक्कड़-बक्कड़ बम्बे बो' करके पता लगाया जाएगा इस हार के पीछे किसकी गलती थी: BCCI

11, Jul 2019 By Ritesh Sinha

मुंबई. पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद टीम इंडिया को सेमीफइनल में हार से संतोष करना पड़ा है। उधर, हमेशा की तरह इस बार भी इस हार का विलेन ढूंढा जा रहा है? कुछ लोग धोनी को दोषी ठहरा रहे हैं, कुछ लोग शास्त्री को तो वहीँ कुछ लोग कोहली को पकड़के बैठ गए हैं। अंपायर्स को गरियाने वालों की संख्या भी अच्छी-खासी है। इस बीच BCCI ने वादा किया है कि इस हार की समीक्षा की जाएगी और ‘अक्कड़ बक्कड़ बम्बे बो’ करके यह पता लगाया जाएगा कि आखिर गलती किसकी थी?

team india
अक्कड़-बक्कड़ बम्बे बो के लिए जाते प्लेयर्स

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए BCCI सचिव, अमिताभ चौधरी ने बताया कि, “पता नहीं चल रहा है कि आखिर गलती किसकी थी? थी भी या नहीं? पहले तो हम यह केस CBI के हवाले करना चाहते थे लेकिन बाद में सोचा कि क्यों ना ‘अक्कड़-बक्कड़ बम्बे बो’ से ही काम चला लिया जाए!!” -उन्होंने पेन से अपना कान खुजाते हुए कहा।

“ये पूरा प्रोसेस कैसे होगा?” -ऐसा पूछे जाने पर वो हमें इस जाँच का प्रोसेस समझाने लगे- “देखो! सबसे पहले तो हमें ‘अक्कड़ बक्कड़ बम्बे बो’ बोलने वाले बंदा\बंदी का जुगाड़ करना होगा! वो मिल जाएगा तो हम टीम के सभी ‘दस’ सदस्यों को एक लाइन में खड़ा करके गिनना शुरू कर देंगे! ‘अक्कड़ बक्कड़ बम्बे बो’ की आखिरी ऊँगली जिसके ऊपर आएगी, वही हमारा विलेन होगा!” -कहते हुए उनके चेहरे पर मुस्कान आ गयी।

“टीम में तो ग्तारह खिलाड़ी होते हैं, आप दस क्यों कह रहे हैं? और फिर ‘शास्त्री’ को खड़ा करेंगे या नहीं?” -हमारे रिपोर्टर ने प्रश्न किया। “हाँ, अच्छा याद दिलाया तुमने, शास्त्री को तो हम सबसे आगे खड़ा करेंगे! रही बात दस खिलाड़ियों की, तो चौथा नंबर का बल्लेबाज़ तो था ही नहीं ना, इसलिए मैंने दस कहा!” -चौधरी जी ने अपनी बात पूरी की।

BCCI ने वादा किया है कि ‘अक्कड़-बक्कड़ बम्बे बो’ का रिजल्ट मीडिया को भी बताया जाएगा ताकि पूरा देश एक साथ मिलकर उसे कोस सके।



ऐसी अन्य ख़बरें