Tuesday, 19th November, 2019

चलते चलते

स्टार्क, बोल्ट और रसेल का सामना करने में सक्षम है टीम, ख़तरा सिर्फ़ मांजरेकर की कमेंट्री से है: कोहली

30, May 2019 By Shaitaan Khopdi ™

लंदन. एक तरफ जहाँ भारतीय क्रिकेट टीम लय में आने के लिए अभ्यास मैच खेलने में व्यस्त है, वहीँ कप्तान विराट कोहली अपनी तरफ से किसी भी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ना चाह रहे हैं।  इसी अभियान के तहत कप्तान कोहली ने खेल प्रेमियों से एक भावुक अपील करके मदद भी मांगी है, उन्होंने क्रिकेट प्रेमियों से कहा कि, “जैसे अभ्यास मैचों में हम अलग-अलग टीम कॉम्बिनेशन ट्राई करते हैं, कौन सा प्लेयर बैटिंग लाइन-अप में कहाँ फिट होगा, कौन कहाँ फील्डिंग करेगा वगैरह-वगैरह, उसी तरह खेल प्रेमियों को भी अभ्यास मैचों का फायदा उठाते हुए अपने टोने-टोटके अभी से शुरू कर देने चाहिए! जब रोहित शर्मा बैटिंग कर रहा हो तब कोई रिमोट को हाथ न लगाए, गेंदबाज़ों की पिटाई हो रही हो तो टीवी कुछ देर के लिए बंद कर दो, जब मैच फँसा हुआ हो तो कोई टॉयलेट न जाये टाइप के टोटकों की टेस्टिंग कर लेना ही उचित होगा! ये सब सालों से आज़माये हुए नुस्खे हैं जो अक्सर खेल का रुख पलटने में कामयाब होते हैं!”

Kohli-RCB-Playoffs
मांजरेकर के बारे में सोचते कोहली

अधिक जानकारी के लिए हमारे संवाददाता शैतान खोपड़ी ने कप्तान कोहली से विशेष बातचीत की। पेश है बातचीत के कुछ अंश-

शैतान खोपड़ी: विराट, टीम की तैयारी कैसी चल रही है?

विराट कोहली: अच्छी चल रही है, लड़के अच्छे फॉर्म में हैं!

शैतान खोपड़ी: क्या इस बार ‘कप’ हमारा होगा?

विराट कोहली: अबे ये वर्ल्ड कप है, आईपीएल नहीं जो मुझे पता होगा कि कौन जीतने वाला है!

शैतान खोपड़ी: क्या रणनीति रहेगी इस बार? इंग्लैंड में अक्सर बारिश की संभावना होती है और गेंद स्विंग भी करती है, तो ऐसे में छः बल्लेबाज़ खेलेंगे या पाँच?

विराट कोहली: देखिये! जब आसमान में बादल होते हैं तब तो राडार भी ढंग से काम नहीं करते, ऐसे में हमारे बल्लेबाज़ ‘यॉर्कर्स’ कैसे पढ़ पाएँगे, इसलिए बादल होने पर चार तेज़ गेंदबाज़ खेलेंगे!

शैतान खोपड़ी: सबसे बड़ा सवाल इस बार ये है कि मध्यक्रम में  बल्लेबाजी कौन करेगा? जाधव, जडेजा, कार्तिक या विजय शंकर?

विराट कोहली: देखिये! खेलना तो ग्यारह लोगों को ही है, रवि शास्त्री ने सब को समझा दिया है कि टीम स्पिरिट के लिए सब लोग सकारात्मक सोच रखें! जिन खिलाड़ियों को अंतिम ग्यारह में जगह नहीं मिलेगी, उनको कोच साब भारत वापस आते समय अपने हिस्से की ड्यूटी फ्री वाली दो बोतलें फ्री में दे देंगे!

शैतान खोपड़ी: खिलाडी अच्छी फॉर्म में हैं लेकिन अक्सर अंपायर के फैसले से मैच पलट जाता है, उसके लिए क्या जुगाड़ है?

विराट कोहली: ये काम धोनी भाई को दिया हुआ है, जब माही अपील करता है तो थर्ड अंपायर भी डाउट में आ जाता है कि हॉटस्पॉट पे भरोसा करूँ या सीधा धोनी की अपील मान लूँ!

शैतान खोपड़ी: टीम के फैंस और सपोर्टर्स से कोई अपील करना चाहेंगे?

विराट कोहली: जी बिलकुल! फैंस से मेरा निवेदन है कि आप लोग अपने सारे टोने-टोटके आज़मा के तैयार रखें! सबसे जरुरी है कि जब भी संजय मांजरेकर कमेंट्री कर रहे हों तो टीवी म्यूट पे डाल दें क्योंकि वही इस विश्व कप में हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती हैं!

हमारी बैटिंग के समय जब भी वो कमेंट्री पे आते हैं तो एक-दो विकेट की बली ले कर ही मानते हैं, हमारे बल्लेबाज़ों के लिए मिचेल स्टार्क या डेल स्टेन के स्पेल से ज्यादा खतरनाक वो ओवर होते हैं जिनमे मांजरेकर साब कमेंट्री कर रहे होते हैं! कुल मिलाकर बात ये है कि दूसरी टीमें ग्यारह लोगों के खिलाफ खेलेंगी, लेकिन हमें तो विपक्षी टीम के अलावा संजय मांजरेकर से भी निपटना होगा!

शैतान खोपड़ी: हमसे बात करने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद् विराट! आपके आने वाले मैचों के लिए बहुत शुभकामनाएं!

विराट कोहली: थैंक यू! चलता हूँ, मुझे जूता बेचने भी जाना है!



ऐसी अन्य ख़बरें