Tuesday, 25th September, 2018

चलते चलते

दूसरे टेस्ट से पहले कोहली बोले "सलाह देना बंद करो! मेरे पास पहले से बीस किलो पड़े हैं!"

09, Aug 2018 By Ritesh Sinha

लॉर्ड्स. दूसरा टेस्ट शुरू होने से पहले विराट कोहली दुनिया भर से मिल रहे ‘सलाहों’ से दबे जा रहे हैं। हर किसी के पास कोहली के लिए सलाह भरा पड़ा है, फैंस तो सलाह दे ही रहे हैं, ऊपर से सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, हरभजन सिंह, सहवाग, सबने अपने-अपने हिस्से का ‘सलाह’ जारी कर दिया है। यहाँ तक कि विरोधी टीम के कप्तान भी कोहली के लिए ‘सलाह’ जारी कर रहे हैं। इसी से तंग आकर कोहली ने अपील की है कि उन्हें अब सलाह की जरूरत नहीं है, सलाह देना बंद करो!

kohli1
सलाह देने वालों को जवाब देते कोहली

कोहली को फ्री में मिले सलाहों को एक जगह इकठ्ठा करके जब नापा गया तो उसका वजन बीस किलो के आसपास निकला। नापते समय ही कपिल देव की एक ‘सलाह’ और आ गई जिसे मिलाने पर सलाह का वजन इक्कीस किलो तक हो गया। दर्शकों से मिलने वाली सलाह को इसमें नहीं जोड़ा गया है, यानि सिर्फ वीआईपी सलाह ही इक्कीस किलो हो गए हैं।

दिग्गज क्रिकेटर सचिन ने  कोहली को सलाह दी है कि वह चिंता छोड़कर अपना स्वाभाविक खेल खेलें, ज्यादा टेंशन ना लें! उधर, सौरव गांगुली ने कहा है कि टीम इंडिया को पाँच स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए! हरभजन सिंह ने कहा है कि कुलदीप और पुजारा को वापस लाना चाहिए और टीम को दो स्पिनर्स के साथ उतरना चाहिए! उधर, सहवाग अलग ही लेवल की सलाह दे रहे हैं। उनका कहना है कि लॉर्ड्स का मैदान ढलान (स्लोप) वाला है इसलिए टीम इंडिया को सोच-समझकर गेंदबाजी करनी चाहिए और स्लोप से बचकर रहना चाहिए! गावस्कर ने भी किसी खिलाड़ी को चुपके से सलाह डिलीवर कर दिया है। साथ ही उनकी शिकायत थी कि उस खास प्लेयर को छोड़कर कोई भी उनसे सलाह क्यों नहीं लेता है!

इस तरह कप्तान के पास कई किलो सलाह जमा हो गए हैं, जिसे वो धीरे-धीरे स्नैक्स की तरह खा सकते हैं। महान क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने भी थोक में कोहली को सलाह दी हैं, जिसके जवाब में कोहली ने उन्हें ‘दो शब्दों’ का रिप्लाई भेजा है।



ऐसी अन्य ख़बरें