Wednesday, 22nd May, 2019

चलते चलते

विन्स मैकमेह्न ने बंगाल में तीन हज़ार करोड़ रुपये निवेश करने का लिया निर्णय

16, May 2019 By Ritesh Sinha

स्टैमफोर्ड. WWE इंक के सीईओ विन्स मैकमेह्न ने घोषणा की है कि वो इंडिया में तीन हज़ार करोड़ रुपये का निवेश करेंगे, वो भी प.बंगाल में! उनकी इस घोषणा से प.बंगाल में ख़ुशी की लहर दौड़ गई है। इस निवेश से राज्य के लगभग एक हज़ार युवाओं को सीधा रोज़गार मिलने की संभावना जताई जा रही है।

wwe
ये जगह अच्छी है!

इन पैसों से नये स्पोर्ट्स एरीना, मनोरंजन के लिए पार्क, एक्टिंग स्कूल वगैरह बनाये जाएँगे। जाहिर है रेसलिंग तो सिखाया ही जाएगा।

पत्रकारों से बात करते हुए सनकी उद्योगपति ने कहा कि, “देखिए! मैं भी नये मार्केट की तलाश में भटक रहा हूँ ताकि WWE को नयी ऊँचाई पर ले जा सकूँ! रिसर्च के दौरान मैंने पाया कि बंगाल में इस स्पोर्ट्स का अच्छा स्कोप है, फल-फूल सकता है!”

अब पैसा कमाने से पहले वहाँ थोड़ा-बहुत इन्वेस्ट तो करना ही पड़ेगा ना? इसलिए मैंने ‘शेन’ के जेब खर्च में से कुछ डॉलर काटकर वहाँ लगाने का निर्णय कर लिया!” -विन्स ने अपने चिर-परिचित अंदाज़ में कहा।

“आखिर आपको वहाँ ऐसा क्या नज़र आया जो आप इतनी बड़ी रकम खर्च कर रहे हैं?” -ऐसा पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि, “वहाँ सब कुछ मेरे बिजनेस के अनुकूल है, इलाके में हिंसा वगैरह का काफी क्रेज है! दर्शक भी मिल जाएँगे! तगड़ा रिटर्न मिलेगा देख लेना!”

अब देखना होगा कि ये अमेरिकी अपना बिजनेस यहाँ फैला पाता है या नहीं? या इसे भी बोरिया-बिस्तर समेटकर कहीं और जाना पड़ेगा!



ऐसी अन्य ख़बरें