Saturday, 22nd September, 2018

चलते चलते

फुटबॉल का शौकीन दिखने के लिए मेट्रो में सहयात्रियों से बार-बार स्कोर पूछता रहा क्रिकेट प्रेमी युवक

24, Jun 2018 By Fake Bank Officer

नयी दिल्ली. फुटबॉल वर्ल्ड कप के माहौल में हर कोई अपने आप को फुटबॉल का जानकार साबित करने में जुटा हुआ है। ऐसे में सिर्फ क्रिकेट समझने वाले भी फुटबॉल में दिलचस्पी लेते हुए देखे जा रहे हैं। एक ऐसा ही युवक आज कल चर्चा में है जो दिल्ली मेट्रो में घूमते हुए  हर दो मिनट में सहयात्रियों से मैच का स्कोर पूछता रहता है, जबकि उसे ‘फुटबॉल’ कुछ समझ नहीं आता!

metro-youth
लाल घेरे में अजय

मेट्रो स्टेशन में चोरी छिपे छोले-कुलचे बेचने वाले हमारे संवाददाता के अनुसार अजय बख्शी नाम का यह संदिग्ध युवक झंडेवाला स्टेशन से मेट्रो में चढ़ा और सीधे एक लड़के की बगल में जाकर बैठ गया जो पहले से मोबाइल में मेक्सिको और साउथ कोरिया का मैच देखने में व्यस्त था।

मौका देखकर अजय ने उससे ऊँची आवाज में पूछ ही लिया “क्यों भैया, स्कोर क्या हुआ? लड़के अच्छा खेल रहे हैं कि नहीं?”

कोई जवाब ना मिलने पर उसने फिर पूछा “अरे भैया! क्या हुआ स्कोर? बता भी दो!” इस पर लड़के ने हेडफोन निकालकर खीझते हुए कहा “अभी दोनों टीमों में से किसी ने भी गोल नही किया है!” अजय ने तुरंत अगला सवाल दागा “अच्छा! वैसे मैच किस-किसका चल रहा है?” यह सुनकर लड़के ने हेडफोन वापस लगा लिया और मैच देखने लगा।

इसी बीच किसी ने उसको बताया कि मेक्सिको और द. कोरिया के बीच मैच चल रह है। यह सुनकर अजय और ज्यादा उत्साहित हो गया और चिल्लाते हुए सबको बताने लगा “यस कोरिया, कम ऑन..चक दे फट्टे! भई अब इंडिया तो खेलती नही वर्ल्ड कप तो हम तो किसी एशियन टीम को ही सपोर्ट करेंगे ना! मैं कोरिया के साथ हूँ!” उनके इस शोर-शराबे से ट्रेन में बैठे कुछ बच्चे रोने लगे और कुछ यात्री दूसरे कोच में कूच कर गए।

इसी बीच वो फिर से आते-जाते लोगो से स्कोर पूछने लगा। तभी भीड़ में से किसी ने उसे बताया कि मैच खत्म हो गया है और मेक्सिको ने द. कोरिया को 2-0 से हरा दिया है तो उसका दिमाग खराब हो गया और ‘ओह शिट’ बोलकर उसने पूरा कोच सर पर उठा लिया।



ऐसी अन्य ख़बरें